spot_img

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह मारा गया:इजराइली सेना का दावा- बेरूत पर हवाई हमले में हुआ ढेर; 32 साल से संगठन का चीफ था

Must Read

लेबनान की राजधानी बेरूत पर शुक्रवार (27 सितंबर) को इजराइल के हवाई हमले में हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह की मौत हो गई है। इजराइल डिफेंस फोर्स (IDF) ने यह दावा किया है। टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक, IDF ने बताया कि उन्होंने एक दिन पहले हिजुबल्लाह के हेडक्वार्टर पर हमला किया था, जहां नसरल्लाह भी मौजूद था।

- Advertisement -

हालांकि, हिजबुल्लाह की तरफ से अब तक मौत की पुष्टि नहीं हुई है। नसरल्लाह 1992 से ईरान समर्थित संगठन हिजबुल्लाह का सदस्य था। वह संगठन के फाउंडर मेंबर्स में से एक था। इजराइली मीडिया हाउस चैनल 12 ने नसरल्लाह के अलावा उसकी बेटी जैनब की मौत का भी दावा किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिजबुल्लाह चीफ की बेटी का शव उस कमांड सेंटर के मलबे में मिला है जिस पर इजराइल ने हमला किया था। उन्होंने कहा कि लेबनान अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

इजराइली सेना का लेबनान में बेरूत समेत कई इलाकों पर मिसाइल हमला जारी है। इजराइल ने बेरूत के दहियाह शहर में रहने वाले लोगों को तुरंत इलाका खाली करने को कहा है। इजराइली सेना का कहना है कि इन जगहों का इस्तेमाल हिजबुल्लाह, इजराइल पर हमले के लिए कर रहा है।

इससे पहले शुक्रवार देर रात इजराइल ने हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर मिसाइल हमला किया। इसमें 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 90 घायल हुए। हमला यूनाइटेड नेशंस (UN) में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की स्पीच के करीब एक घंटे बाद किया गया।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

CG में चल रहा राष्ट्रीय पोषण माह अभियान

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर पोषण अभियान के तहत प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्रों में विभिन्न गतिविधियां संचालित...

More Articles Like This

- Advertisement -