spot_img

छत्तीसगढ़ में आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट:राजधानी सहित कई जिलों में दोपहर के बाद बदलेगा मौसम, गरज-चमक के साथ पड़ सकती हैं बौछारें

Must Read

Acn18.com/छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने अंधड़ और बारिश की चेतावनी जारी की है। बिहार से तमिलनाडु तक एक द्रोणिका बनी हुई है। इसके असर से प्रदेश में किसी भी जगह मौसम में बदलाव हो सकता है और तेज आंधी और बारिश की स्थिति बन सकती है।

- Advertisement -

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कुछ स्थानों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है। मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में इस वक्त उत्तर-पश्चिमी हवाएं आ रही हैं, क्योंकि राजस्थान में बारिश की वजह से तापमान गिरा है, इसलिए उधर से आने वाली हवाओं की वजह से भी तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।

प्रदेश में सबसे गर्म रहा जांजगीर जिला
प्रदेश में सबसे गर्म जांजगीर जिला रहा है, यहां सूरज की तपिश से लोग परेशान हैं, जांजगीर जिले में तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। इसके बाद मुंगेली में टेम्परेचर 42.3 डिग्री रहा। बलौदाबाजार में 41.9 डिग्री तापमान के साथ लोगों को गर्मी झुलसाती रही। रायगढ़ जिले का भी हाल ऐसा ही रहा यहां भी 41.9 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है। राजधानी रायपुर का तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस रहा। महासमुंद और दुर्ग दोनों ही जगह 41.2 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है।

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम
बिहार से तमिलनाडु तक द्रोणिका बनी हुई है, जिसके असर से प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। साथ ही 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चल सकती है। साथ ही एक दो जगहों पर हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं। एचपी चंद्रा ने बताया कि तापमान में भी विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। बीते दिनों जितना तापमान सभी जिलों में रिकॉर्ड किया गया है। इसी के आसपास टेम्परेचर बने रहने की संभावना है।

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

बाहर निकलने से पहले ही केजरीवाल को झटका, दिल्ली HC ने जमानत पर लगाई रोक

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाले मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत देने के ट्रायल कोर्ट के आदेश...

More Articles Like This

- Advertisement -