spot_img

प्रेमिका ने आधी रात को बुलाया, फिर कर दी हत्या:नाबालिग प्रेमी को चाकू से गोद डाला, पुलिस को करती रही गुमराह; अब गिरफ्तार

Must Read

Acn18.com/सरगुजा जिले के ग्राम बरडीह में चाकू से गोदकर 16 साल के नाबालिग लड़के की हत्या के मामले में उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवती हत्या के बाद से ही पुलिस को गुमराह कर रही थी, लेकिन उसका कोई पैंतरा काम नहीं आया और घटना के 6 दिन बाद सोमवार को उसकी गिरफ्तारी कर ली गई। मामला धौरपुर थाना क्षेत्र का है।

- Advertisement -

पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवती मुक्ति मिंज उर्फ पीहू (18 वर्ष) ने बताया कि 29 मई की रात नाबालिग ने उसे मिलने के लिए बुलाया था। अंधेरा होने के कारण उसने सुरक्षा की दृष्टि से अपने पास चाकू रख लिया था। खेत में मिलने के दौरान दोनों के बीच प्रेम संबंध को लेकर विवाद हो गया था। इस पर नाबालिग ने युवती की पिटाई करनी शुरू कर दी। इससे गुस्साई प्रेमिका ने अपने पास रखे चाकू से नाबालिग पर ताबड़तोड़ वार कर दिया, जिससे वो गंभीर रूप से घायल होकर वहीं पर गिर गया। अगले दिन अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

वहीं मृतक के चाचा बसंत राम ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका नाबालिग भतीजा 29 मई को गांव में ही शादी समारोह में शामिल होने आया था। रात में जब परिवार समेत अन्य लोग IPL टी-ट्वेंटी क्रिकेट का फाइनल मैच एक साथ बैठकर देख रहे थे, तभी पड़ोस के रहने वाले युवक ने बताया कि नाबालिग (16 वर्ष) को किसी ने चाकू मार दिया है और वो खेत में पड़ा हुआ है। ये सुनते ही परिवार और गांव के लोग भागते हुए खेत में आए, जहां लहूलुहान हालत में नाबालिग पड़ा हुआ था। वहीं पर एक लड़की भी उसके साथ थी।

इसके बाद गांववाले और परिजन तुरंत नाबालिग को लेकर धौरपुर अस्पताल पहुंचे। यहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल अंबिकापुर रेफर कर दिया। मिशन अस्पताल में इलाज के दौरान 30 मई की देर रात नाबालिग की मौत हो गई। 31 मई बुधवार को शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया। परिजनों ने बुधवार को धौरपुर थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

प्रेमिका पुलिस को करती रही गुमराह

इधर नाबालिग के साथ मौके पर पाई गई आरोपी युवती लगातार पुलिस को गुमराह करती रही। लड़की ने बताया कि वे लोग आपस में बात कर रहे थे, तभी एक अज्ञात व्यक्ति हाथ में टॉर्च लेकर आया और नाबालिग पर चाकू से हमला कर दिया। उसके हाथ में कुल्हाड़ी भी थी। झड़प के दौरान नाबालिग ने कुल्हाड़ी छीन ली, लेकिन चाकू के वार से वो गंभीर रूप से घायल होकर वहीं खेत में गिर गया। इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गया।

पुलिस भी परिजनों और युवती का बयान लेकर जांच में जुटी थी, लेकिन युवती का बयान पुलिस के गले नहीं उतर रहा था। उन्हें युवती पर संदेह था। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की और युवती व नाबालिग की कॉल डिटेल्स निकलवाई, तो पता चला कि युवती मुक्ति मिंज उर्फ पीहू से नाबालिग की फोन पर लगातार बात हो रही थी। ऐसे में दोनों के बीच प्रेम संबंध की बात सामने आई। पुलिस ने आरोपी युवती को हिरासत में ले लिया और उससे कड़ाई से पूछताछ शुरू की, जिसके बाद आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पुलिस ने सोमवार को युवती को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया गया है। युवती को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

योग को अपने दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाएं – मंत्री केदार कश्यप

वन मंत्री श्री केदार कश्यप की उपस्थिति में किया गया सामूहिक योगाभ्यास ’स्वयं और समाज के लिए योग’ थीम पर...

More Articles Like This

- Advertisement -