spot_img

काफिला रोका, गाड़ी से उतरे और फिर… सड़क पर किसके लिए फरिश्ता बन गए चिराग पासवान

Must Read

Acn18.com/लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान हाल में ही जमुई दौरे पर आए थे. इस दौरे के दौरान लोगों को केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान का एक अलग ही रूप देखने को मिला.

- Advertisement -

दरअसल, अपने काफिले के साथ चिराग पासवान पटना से जमुई आ रहे थे. इस दौरान उनकी निगाह सड़क पर गिरे हुए एक घायल व्यक्ति पड़ी. चिराग पासवान ने बिना समय गंवाए अपनी गाड़ी को रोक दिया. उन्होंने गाड़ी से उतरकर घायल शख्स की मदद की.

काफिला रोककर की मदद 

सड़क पर घायल व्यक्ति को देख कर चिराग ने अपनी गाड़ी रोक दी. वो जख्मी हालत में गिरे शख्स के पास पहुंचे. युवक का शरीर खून से लथपथ था. चिराग को देखकर और लोग भी मदद के लिए आगे आए. उन्होंने घायल को ऑटो में बिठाकर अस्पताल भेजा. गौरतलब है कि चिराग पासवान अभिनंदन कार्यक्रम में द्वारिका भवन जा रहे थे. जहां पर उनके जमुई आगमन पर अभिनंदन समारोह हो रहा था. लेकिन रास्ते में घायल व्यक्ति को देख कर उन्होंने उसकी मदद और उसे अस्पताल भिजवाया.

जानकारी के अनुसार, घायल व्यक्ति का इलाज हो रहा है. घायल अब खतरे से बाहर है. इस घटना के माध्यम से चिराग ने लोगों को संदेश दिया है कि मुसीबत के समय दूसरों की मदद करना ही मानव धर्म है.

जानें क्या कहता है कानून 

सुप्रीम कोर्ट ने भी सड़क हादसों में घायलों की जान बचाने वाले को कानूनी संरक्षण दिया हुआ है. इसमें पुलिस घायल को बचने वाले शख्स से पूछताछ नहीं कर सकती है. कई बार देखा गया है कि पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए लोग घायलों की मदद नहीं करते हैं.

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*बस्तर संभाग को मलेरिया मुक्त करने हर संभव किया जाएगा प्रयास : स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल* *संभाग स्तरीय स्वास्थ्य विभाग की...

Acn18. Comरायपुर/ छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल ने बीजापुर जिले के अपने एक दिवसीय प्रवास...

More Articles Like This

- Advertisement -