spot_img

तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में मिचौंग की तबाही, चक्रवात से 8 लोगों की मौत

Must Read

acn18.com / 110 किमी/घंटा की गति के साथ, चक्रवाती तूफान मिचोंग ने मंगलवार, 5 दिसंबर, 2023 को आंध्र प्रदेश तट पर दस्तक दी। सेटे लाइट फुटेज के आधार पर, तूफान तेजी से आगे बढ़ता हुआ दिख रहा है। राज्य और राष्ट्रीय मंत्रालयों ने इस चक्रवात के मद्देनजर व्यापक तैयारी कर ली है। इसके संबंध में भारत मौसम विज्ञान विभाग ने एक एडवाइजरी भी जारी की है.

- Advertisement -

हवा की गति 110 किमी/घंटा:
मौसम विभाग का कहना है कि यह आज फिर दक्षिणी आंध्र प्रदेश से होते हुए बंगाल की खाड़ी की ओर गुजर सकता है. यह 5 दिसंबर को दोपहर में नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करेगा क्योंकि यह तटरेखा के समानांतर आगे बढ़ेगा। इस चक्रवाती गतिविधि के परिणामस्वरूप हवा की गति 80-90 किमी/घंटा से 110 किमी/घंटा तक हो सकती है।

आंध्र प्रदेश के इन जिलों में मिचोंग के कारण रेड वॉर्निंग:
आंध्र प्रदेश सरकार ने तूफान के प्रभाव के कारण राज्य के नौ जिलों के लिए रेड अलर्ट घोषित कर दिया है। बापटला, प्रकाशम, पालनाडु, गुंटूर, कृष्णा, एनटीआर, पीए, एलुरु और कोनसीमा जिले रेड अलर्ट के तहत हैं।

इन जिलों के लिए है ऑरेंज अलर्ट:
आंध्र प्रदेश के पांच और जिलों को ऑरेंज अलर्ट मिला है। नेल्लोर, कडप्पा, टी.गो., काकीनाडा और अल्लूरी जिलों को ऑरेंज अलर्ट के तहत रखा गया है। आंध्र प्रदेश के आठ और जिले अब येलो अलर्ट के तहत हैं। इसके अतिरिक्त, तिरूपति, अन्नामय्या, नंदयाला, अनाकापल्ले, मान्यम, विशाखा, विजयनगरम और श्रीकाकुलम येलो अलर्ट के तहत हैं।

चेन्नई मिचोंग में चक्रवात से 8 लोगों की मौत
मिचोंग चक्रवात के परिणामस्वरूप चेन्नई में आठ लोगों की जान चली गई है। इन लोगों की डूबने से मौत की पुष्टि तमिलनाडु की राजधानी की पुलिस ने की है.

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सात साल की नन्ही क्रिएटर ने जीता सबका दिल

Acn18.com l जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित "कोलैब करहु का" सोशल मीडिया क्रिएटर मीटअप में नन्हीं क्रिएटर का नृत्य देखकर...

More Articles Like This

- Advertisement -