spot_img

4 राज्यों में CM FACE को लेकर चर्चा लगातार जारी, पीएम मोदी ने बुलाई अहम बैठक, इन नामों पर लग सकती है मुहर

Must Read

acn18.com दिल्ली ; मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बहुमत के साथ जीत हासिल की है। बीजेपी की इस प्रचंड जीत से कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर है। तो वही अब सीएम फेस को लेकर लगातार नामों पर चर्चा की जा रही है। जिसको लेकर पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के नाम सामने आय है। जिसे लेकर कयास लगाया जा रहा है कि शायद इन्हे सीएम बनाया जा सकता है। मुख्यमंत्रियों के नामों का ऐलान होने से पहले सियासी अटकलों का भी बाजार गरम है। इसी कड़ी में आज पीएम मोदी ने दिल्ली में चारों राज्यों के दिग्गज नेताओं के साथ नामों को लेकर चर्चा होने वाली है। जिसमे शामिल होने के लिए राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के नेता दिल्ली पहुंच चुके है।

- Advertisement -

आज शाम होगी बैठक 

बता दें की आज शाम देश की राजधानी दल्ली में भाजपा के 4 राज्यों के प्रभारियों की बैठक  होगी। इस बैठक में सीएम फेस को लेकर चर्चा की जाएगी। पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ये बैठक बुलाई है। वहीं, छत्तीसगढ़ विधायकों से मुलाकात कर प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मानसुख मांडविया और सह प्रभारी नितिन नबीन दिल्ली लौटे चुके हैं। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भी दिल्ली रवाना हो गए हैं। ऐसा माना जा रहा है, कि वे इस बैठक में शामिल हो सकते हैं।

छत्तीसगढ़ में इन नामों में लग सकती है मुहर 

छत्तीसगढ़ की तो सीएम फेस को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नवनिर्वाचित विधायक ओपी चौधरी, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, विष्णु देव साय का नाम सबसे आगे हैं। लेकिन, इस लिस्ट में एक नाम ऐसा भी है जिसे सुनकर सभी को झटका अलग सकता है। यह नाम किसी और का नहीं बल्कि राज्यसभा सांसद और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडे का है। इन नेताओं के सीएम बनने की चर्चा लगातार हो रही है। ऐसे में अब प्रदेश की कमान किसके हाथो में जाती है ये तो हाईकमान के फैसले के बाद ही पता चलेगा।

राजस्थान और MP इन्हे मिल सकती है कमान 

सूत्रों के अनुसार, राजस्थान में जहां वसुंधरा राजे सीएम की रेस में सबसे आगे मानी जा रही हैं. पार्टी उन्हें एक बार मौका दे सकती है। वहीं, मध्य प्रदेश में सीएम के लिए शिवराज सिंह चौहान पहली पसंद माने जा रहे हैं। प्रचंड जीत के बाद उनका मुख्यमंत्री बनना तय मन जा रहा है। तो वहीं, बीजेपी छत्तीसगढ़ में केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह को मुख्यमंत्री बना सकती है. सूत्रों के अनुसार, सभी नामों पर फैसला हो चुका है, लेकिन आधिकारिक ऐलान होना अभी बाकी है। हालांकि हरिभूमि INH इस बात की पुष्टि नहीं करता।

भैरव जन्मोत्सव : रतनपुर में भैरव बाबा का किया गया विशेष श्रृंगार, विश्व कल्याण के लिए किया जा रहा रुद्र महायज्ञ

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सात साल की नन्ही क्रिएटर ने जीता सबका दिल

Acn18.com l जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित "कोलैब करहु का" सोशल मीडिया क्रिएटर मीटअप में नन्हीं क्रिएटर का नृत्य देखकर...

More Articles Like This

- Advertisement -