spot_img

रेयर बीमारियों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाएं 1 अप्रैल से सस्ती होंगी, सरकार ने इंपोर्ट ड्यूटी हटाई

Must Read

भारत सरकार ने नेशनल रेयर डिजीज पॉलिसी 2021 के तहत लिस्टेड सभी रेयर बीमारियों के इलाज के लिए इंपोर्टेड दवाओं और स्पेशल फूड पर बेसिक कस्टम ड्यूटी खत्म कर दी है। इंपोर्ट ड्यूटी में छूट 1 अप्रैल से लागू होगी।

- Advertisement -

इससे देश के उन लोगों को काफी राहत मिलेगी, जिनके परिवार का कोई मेंबर गंभीर बीमारी से पीड़ित है और उन्हें दवाएं इंपोर्ट करनी पड़ती है। कैंसर के इलाज में इस्तेमाल होने वाली पेम्ब्रोलिजुमाब (कीट्रूडा) पर भी सरकार ने छूट दी है। 

पत्रकार से बदसलूकी के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने सलमान के खिलाफ FIR खारिज की

अभिनेता सलमान खान को पत्रकार से बदसलूकी करने के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने राहत दे दी है। कोर्ट ने उनके खिलाफ दाखिल की गई FIR को खारिज कर दिया है। अब सलमान को अंधेरी कोर्ट में पेश नहीं होना होगा।

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीगनर में 2 गुटों के बीच हिंसक झड़प, पुलिस वाहनों को आग लगाई

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीगनर के किरादापुर एरिया में दो गुटों में हिंसक झगड़ा हो गया। पुलिस अधिकारी निखिल गुप्ता ने बताया की बदमाशों ने पथराव किया गया। पुलिस वाहनों में आग लगा दी। पुलिस के बल प्रयोग के बाद अब स्थिति शांतिपूर्ण है। उन्होंने बताया कि बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट भारत में विथहेल्ड, टाइमलाइन नहीं दिख रही

पाकिस्तान सरकार के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट @GovtofPakistan भारत में विथहेल्ड हो गया है। यदि कोई उस ट्विटर अकाउंट को ओपन कर रहा है उसकी टाइमलाइन शो नहीं हो रही है।

बता दें कि 1 साल में ऐसा तीसरी बार हुआ है। इससे पहले 2022 जुलाई और अक्टूबर में भी पाकिस्तान सरकार का ट्विटर हैंडल भारत में विथहेल्ड हुआ था। लेकिन बाद में डिएक्टिवेट हो गया था। ट्विटर की गाइडलाइंस के अनुसार, इस तरह का एक्शन लीगल डिमांड या कोर्ट के फैसले पर किया जाता है।

पोप फ्रांसिस को सांस लेने में दिक्कत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया

पोप फ्रांसिस को बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वे 86 साल के हैं। वेटिकन के स्पोक्सपर्सन माटेयो ब्रूनी ने बताया कि उन्हें फेफड़ों में इंफेक्शन के कारण सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, इस वजह से उन्हें एडमिट कराया गया है।

बॉम्बे हाई कोर्ट आज बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की एक याचिका पर फैसला सुनाएगा

बॉम्बे हाई कोर्ट आज बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की एक याचिका पर फैसला सुनाएगा। एक पत्रकार के साथ कथित दुर्व्यवहार से जुड़े मामले में निचली अदालत ने समन जारी किया था। जिसे सलमान ने हाईकोर्ट में चुनौती देकर समन को रद्द करने की मांग की थी।

अशोक पांडे नाम के एक पत्रकार ने आरोप लगाया था कि अप्रैल 2019 में सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख ने उनके साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की थी। साथ ही उनका मोबाईल छीन लिया था। इसके बाद पत्रकार ने मुंबई की अंधेरी में मजिस्ट्रेट कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दोनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी।

जयशंकर बोले- नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी सिर्फ नारा नहीं बल्कि हमेशा साथ खड़े रहने का व्यावहारिक प्रदर्शन है

जयशंकर ने बुधवार को कहा कि भारत की विदेश नीति में नेबरहुड फर्स्ट सिर्फ एक नारा नहीं बल्कि हमेशा साथ खड़े रहने का व्यावहारिक प्रदर्शन है। उन्होंने यह बात इंडिया इंटरनेशनल सेंटर की डायमंड जुबली में कही। उन्होंने कहा कि जब विदेश नीति में हम पहले नेबर्स के बारे में बात करते हैं तो यह सिर्फ एक नारा नहीं है, यह कुछ ऐसा नहीं है जिसे एक रिपोर्ट में डाल दिया जाता है। यह एक दूसरे के साथ खड़े होने, एक दूसरी की मदद करने के महत्व का व्यावहारिक प्रदर्शन है।

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

पीड़ित परिवार को 2 लाख का मुआवजा दिया बालको ने,सड़क चौड़ीकरण 45 दिन में, चक्काजाम समाप्त

acn18.com बालको/बालको नगर क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में एक महिला की मौत के बाद नाराज लोगों ने कई...

More Articles Like This

- Advertisement -