spot_img

सोने के बाद चांदी ने रचा इतिहास, पहली बार सिल्‍वर 78 हजार रुपये किलो पार पहुंची

Must Read

acn18.com रायपुर। अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी का क्रम जारी है। सोने के बाद अब चांदी की कीमत ने भी इतिहास रच दिया। रायपुर में 1,350 रुपये की उछाल के साथ चांदी पहली बार 78,200 रुपये प्रति किलो हो गई।

- Advertisement -

वहीं सोना 850 रुपये महंगा होकर 71,350 रुपये प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) रहा। इससे पहले एक अप्रैल को सोना उच्चतम स्तर 77,400 रुपये पर पहुंच गया था, हालांकि कुछ ही देर में कीमत में गिरावट आ गई थी।

सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में दोनों कीमती धातुओं में तेजी के ही आसार हैं। सोने-चांदी की महंगाई के चलते इन दिनों सराफा बाजार से ग्राहकी भी नदारद हो गई है, हालांकि कीमतों को लेकर पूछपरख बढ़ने लगी है।

कारोबारियों का कहना है कि उपभोक्ताओं को खरीदारी के लिए कीमतों में गिरावट का इंतजार है। कीमतों में तेजी के कारण इन दिनों बिकवाली जोर पकड़ती जा रही है। सराफा कारोबारियों के साथ ही ज्वेलर्स कंपनियों द्वारा भी अगले महीने पड़ने वाले अक्षय तृतीया को लेकर योजनाएं बनाई जा रही है।

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

LIVE : कांकेर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अमित शाह, देखें जनसभा

acn18.com रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोसभा चुनाव के मद्देनजर दिग्गजों का दौरा लगातार जारी है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री अमित...

More Articles Like This

- Advertisement -