spot_img

बीजापुर में लाल आतंक के खिलाफ जवानों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में तीन नक्‍सली ढेर

Must Read

acn18.com बीजापुर। छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर में नक्‍सलियों के खात्‍मे के लिए सुरक्षा बल के जवान लगातार अभियान चला रहे हैं। इसी बीच छत्‍तीसगढ़-तेलंगाना बार्डर से सुरक्षा बल के जवानों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। खबरों के अनुसार जवानों ने मुठभेड़ में तीन नक्‍सलियों को मार गिराया है। जवानों ने मौके से एलएमजी और एके-47 हथियार भी बरामद किए हैं।

- Advertisement -

जानकारी के अनुसार बीजापुर जिले के पुजारी कांकेर के नंबी कोर गुट्टा के पहाड़ी व जंगलों में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है‌। तेलंगाना की ग्रे हाउंड और छत्तीसगढ़ पुलिस ने संयुक्त एंटी नक्सल आपरेशन की ओर यह कार्रवाई की गई है।

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित पुजारी कांकेर के नंबी कोर गुट्टा के पहाड़ी जंगलों में मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मारे जाने खबर मिली है। घटनास्थल से एलएमजी और 47 समेत कई हथियार मिलने की भी जानकारी मिली है। बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ होने की जानकारी दी है‌। यह उसूर थाना क्षेत्र का मामला है।

छत्तीसगढ़ पुलिस की दबाव से तेलंगाना ग्रेहाउंड की सफलता

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर नक्सल विरोधी अभियान लगातार जारी है। छत्तीसगढ़ के जवानों के दबाव से नक्सली तेलंगाना की ओर रुख कर रहे हैं। इसी मौके पर तेलंगाना ग्रेहाउंड ने आपरेशन चलाकर छत्तीसगढ़ के नंबी कोर गुट्टा पहाड़ी में घेराबंदी की। इसी बीच जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को ढे़र हो गए। अभी सर्चिंग अभियान जारी है। विस्तृत जानकारी आने में वक्त लगेगा।

बतादें कि बीजापुर जिले के गंगालूर क्षेत्र में बीते दो अप्रैल को नक्सलियों के लड़ाकू दस्ता कंपनी नंबर दो के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल ने 13 नक्‍सलियों को मार गिराया था। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से 13 नक्सलियों के शव सहित एक लाइट मशीन गन, बैरल ग्रेनेड लांचर और अन्य हथियार व गोला-बारूद बरामद किए गए थे। बस्तर में सुरक्षा बल का यह अब तक का सबसे सफल अभियान है।

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कोरबा में चोरों के हौंसले बुलंद,कटघोरा में संचालित एक दुकान में की चोरी

Acn18.com/प्रदेश के कोरबा जिले में चोरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा। चोर एक के बाद एक...

More Articles Like This

- Advertisement -