spot_img

महात्मा गांधी की 76वीं पुण्यतिथि आज, प्रार्थना सभा में जाते वक्त मार दी गई थी गोली

Must Read

acn18.com नई दिल्ली। हर साल देश 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के रूप में मनाता है। साथ ही बापू की पुण्यतिथि को प्रत्येक साल शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने गोली मार दी थी। नाथूराम गोडसे ने दिल्ली के बिड़ला हाउस में प्रार्थना सभा के लिए जाते हुए महात्मा गांधी को गोली मार दी थी।

- Advertisement -

 हर साल देश 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के रूप में मनाता है। साथ ही बापू की पुण्यतिथि को प्रत्येक साल शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है।

नाथूराम गोडसे ने मार दी थी गोली

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने गोली मार दी थी। नाथूराम गोडसे ने दिल्ली के बिड़ला हाउस में प्रार्थना सभा के लिए जाते हुए महात्मा गांधी को गोली मार दी थी। महात्मा गांधी उस समय 78 वर्ष के थे।

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री महात्मा गांधी को देते हैं श्रद्धांजलि

शहीद दिवस पर भारत के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और तीनों सेनाओं के प्रमुख राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। सभी गणमान्य व्यक्ति भी गांधीजी को श्रद्धांजलि देते हैं और स्वतंत्रता संग्राम के दौरान उनके बहादुर योगदान को याद करते हैं।

महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि को शहीद दिवस के रूप में क्यों मनाया जाता है?

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

नोएल टाटा बने टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन:रतन टाटा के सौतेले भाई, अभी ट्रेंट और वोल्टास के प्रमुख हैं

रतन टाटा के निधन के बाद ग्रुप के सबसे बड़े स्टेक होल्डर 'टाटा ट्रस्ट' की कमान सौतेले भाई नोएल...

More Articles Like This

- Advertisement -