spot_img

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने अक्षत कलश के माध्यम से देवी देवताओं को दिया गया निमंत्रण, सर्वमंगला मंदिर,जमनीपाली शिव मंदिर,सीतामणी राम मंदिर और रामपुर बस्ती स्थित शिव मंदिर में देवी देवताओं को दिया गया न्यौता,श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र जागरण समिति का आयोजन

Must Read

- Advertisement -

acn18.com कोरबा/ 22 जनवरी को अयोध्या में निर्मित प्रभु श्रीराम मंदिर का विराट प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न होने जा रहा है। इससे पहले पूरे देश को राममय करने का दौर जो शुरु किया गया है वह निरंतर जारी है। अयोध्या में पूजित अक्षत कलश के माध्यम से लोगों को आयोजन का निमंत्रण दिया जा रहा है। इसी कड़ी मे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र जागरण समिति द्वारा देवी देवताओं को भी आमंत्रित किया जा रहा है। जिनके द्वारा मां सर्वमंगला,जमनीपाली स्थित शिव मंदिर,सीतामणी स्थित राम मंदिर व रामपुर बस्ती में मौजूद महादेव मंदिर में अक्षत कलश के माध्यम से आमंत्रण दिया गया।

देश के अरबो लोगों के लिए आस्था के सबसे बड़े केंद्र प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर आयोध्या में आकार ले चुका है। 22 जनवरी को प्रभु श्री राम लला अपने मंदिर में विराजमान होंगे। इस तिथी को भव्य और विराट मनाने के लिए सभी हिंदूवादी संगठन जी जान से जुटे हुए हैं और श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में पूजित कलश के माध्यम से आम जनता के साथ ही देवी देवताओं को भी इस पवित्र आयोजन में शामिल होने आमंत्रित किया जा रहा है। इसी कड़ी में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र जागरण समिति द्वारा जिले के अलग अलग मंदिरों में जाकर अक्षत कलश के माध्यम से देवी देवताओं को श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में निमंत्रण दिया गया। सबसे पहले समिति के पदाधिकारी हसदेव नदी के तट पर मौजूद मां सर्वमंगला के दरबार पहुंचे जहां उनकी पूजा पाठ कर कोरबा की कुलदेवी को न्यौता दिया गया।

सर्वमंगला मंदिर के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र जागरण समिति के लोग जमनीपाली स्थित शिव मंदिर पहुंचे यहां महादेव की पूरे विधी विधान से पूजा पाठ कर विरोट आयोजन में शामिल होने का न्यौता दिया गया।

जमनीपाली शिव मंदिर के बाद समिती के पदाधिकारी सीतामणी स्थित राममंदिर पहुंचे। यहां भी पूजित अक्षत कलश के माध्यम से मंदिर में मौजूद सभी देवी देवताओं को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया।
अंत में समिती के सभी पदाधिकारी रामपुर बस्ती स्थित शिव मंदिर पहुंचे यहां भी शिव शंकर के साथ ही अन्य देवी देवताओं का आह्वान किया गया और मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया गया।

प्रभु श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को विराट बनाने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही। देश विदेश से लोग इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने जा रहे है। यही वजह है,कि पूरे देश को इस आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण दिया जा रहा है। देवी देवताओं को आयोजन में शामिल होने के लिए जो न्यौता दिया गया उसमें विशेष रुप से विभाग प्रचारक योगेश्वर, नगर संघ चालक अशोक तिवारी , विद्याभारती के प्रांत प्रमुख जुड़ावन सिंह, विहिप के विजय राठौर, वरिष्ठ पत्रकार कमलेश यादव , अखिलेश जायसवाल ने उपस्थिति दर्ज कराई।

कोरबा: भारी वाहन चालकों की हड़ताल जारी : पेट्रोल पंपो में नहीं हो पा रही पेट्रोल डीजल की सप्लाई,अधिकतर पेट्रोल पंप हुए ड्राई…देखिए तस्वीरें

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

दुर्गा विसर्जन के दौरान फैली करंट, 12 से अधिक लोग घायल

धमतरी। धमतरी जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां दुर्गा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया।...

More Articles Like This

- Advertisement -