spot_img

बालको में बाबा गुरुघासी दास जी की जयंती मनाई गई धूमधाम से ,पंथी नृत्य का हुआ आयोजन ,समाज के लोगों में देखा गया उत्साह

Must Read

acn18.com बालको/मनखे मनखे एक समान का नारा देने वाले छत्तीसगढ़ के प्रमुख संत बाबा गुरुघासीदास जी की जयंती कोरबा में धूमधाम से मनाई गई। जिले के अलग अलग क्षेत्रों में बाबा को याद किया गया। बालको क्षेत्र में भी गुरुघासीदास जयंती की धूम रही। क्षेत्र के सतनाम् भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां पथी नृत्य की प्रस्तुती दी गई।

- Advertisement -

दुनिया को शांति और एकता का संदेश देने वाले छत्तीसगढ़ के प्रमुख संत बाबा गुरुघासीदास जी की जयंति कोरबा में धूमधाम से मनाई गई। सतनामी समाज के लोगों ने जिले के अलग अलग क्षेत्रों में बाबा के जन्मदिन को गुरुपर्व को रुप में मनाया। इस दौरान बालको क्षेत्र में भी इस दिन की धूम देखने को मिली। क्षेत्र के सतनाम भवन में सुबह से ही पूजा पाठ का दौर शुरु कर दिया गया था,जो देर रात तक चला। इस दौरान पंथी नृत्य की प्रस्तुती भी दी गई।

सतनामी समाज के लोगों ने बताया,कि बाबा गुरुघासी दास जी ने सभी को एक समान बताया था। छुआछूत और भेदभाव के खिलाफ वे शुरु से ही वे मुखर रहे। यही वजह है,कि उनकी जयंती हर साल धूमधाम से मनाई जाती है।बाबा गुरुघासीदास जी की जयंती के अवसर पर दिन भर कार्यक्रमों का दौर चलता रहा। इस दौरान समाज के लोगों ने सभी के लिए सुख समृद्धी की कामना की।

गेवरा खदान में जारी है डीजल की चोरी ,बोलेरो वाहन से चोर कर रहे थे डीजल की चोरी

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

भारत ने 20 ओवर में 297 रन बनाए: टेस्ट प्लेइंग टीमों में बेस्ट टी-20 स्कोर; सैमसन की सेंचुरी, सूर्या ने 75 रन बनाए

Acn18. Com.हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में टीम इंडिया ने 20 ओवर में 297 रन बनाकर इतिहास रच दिया...

More Articles Like This

- Advertisement -