‌‌‌वॉटर टैंक में लटकती मिली युवक की लाश:परिजन बोले- मारकर लटका दिया, NTPC में करता था काम; प्लांट में जमकर हंगामा

Acn18.com/रायगढ़ जिले के ग्राम लारा में स्थित NTPC में एक मजदूर की लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए कंपनी के गेट के सामने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। मामला पुसौर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पुसौर ब्लॉक के ग्राम कोड़पाली का रहने वाला दानीराम गुप्ता (28) पिछले 3 सालों से एनटीपीसी लारा में ठेका मजदूर था। गुरुवार शाम को कोल हैंडलिंग प्लांट के वॉटर टैंक में उसकी लटकी हुई लाश मिली। प्लांट में लाश की खबर मिलते ही मौके पर कर्मचारियों की भीड़ लग गई। घटना की सूचना पुलिस और परिजनों को दी गई। परिजन मौके पर पहुंचे। जिस हालत में दानीराम की लाश मिली है, उसे देख परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।

वहीं साथी मजदूरों ने बताया कि गुरुवार शाम दानीराम ने उनके साथ ही नाश्ता किया था और थोड़ी देर के बाद घर निकलने वाला था, लेकिन उसे फांसी पर लटकता देख वे भी हैरान हैं। श्रमिकों ने बताया कि उसे देख बिल्कुल ऐसा नहीं लगा था कि वो किसी तरह के तनाव में है।

घटना की जानकारी मिलते ही एनटीपीसी के अधिकारी और पुसौर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया है। पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि मौत की असल वजह क्या है। उन्होंने कहा कि मौत कब, कैसे और किन परिस्थितियों में हुई है, इसकी जांच की जा रही है। प्रबंधन का भी बयान दर्ज किया जाएगा।

गुस्साए ग्रामीणों ने किया हंगामा

इधर घटना से गुस्साए परिजनों और गांववालों ने एनटीपीसी गेट के सामने पहुंचकर जमकर हंगामा किया। वहीं प्रबंधन ने गेट बंद कर रखा था और किसी को भी अंदर नहीं आने दिया जा रहा था। परिजनों ने आरोप लगाया कि अभी तक उन्हें शव देखने तक नहीं दिया गया है, न ही उन्हें प्लांट के अंदर घुसने दिया गया।