कनाडा में छत्तीसगढ़ के अंबर सिंह ने जीता गोल्ड:बेमेतरा के निरीक्षक ने वर्ल्ड पुलिस गेम्स में किया नाम रोशन, फ्रांस के खिलाड़ी को हराया

Acn18.com/कनाडा में बेमेतरा के अंबर सिंह ने छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है। कनाडा में वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम का आयोजन किया गया था। जहां बेमेतरा के सिटी कोतवाली निरीक्षक अंबर सिंह भरद्वाज ने कराटे में गोल्ड मेडल जीता है। साथ ही कराटे की दूसरी कैटेगरी में भी उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

अंबर सिंह बेमेतरा सिटी कोतवाली के निरीक्षक हैं जिनका चयन अखिल भारतीय पुलिस कंट्रोल बोर्ड नई दिल्ली की ओर से किया गया था। छत्तीसगढ़ से वह एकमात्र खिलाड़ी थे। जिन्होंने 1 अगस्त को विन्नीपेग शहर के आरबीसी स्टेडियम में फ्रांस के खिलाड़ी को हराया है। 2 मेडल जीतने पर पुलिस विभाग की ओर से उन्हें बधाई दी गई।

अंबर सिंह का चयन 85 किलोग्राम (ओवर) इवेंट के लिए हुआ था। इससे पहले भी वे 12 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। साथ ही 7 पदक भी प्राप्त कर चुके हैं।

राज्य सरकार कर चुकी है सम्मानित

अंबर सिंह को राज्य सरकार की तरफ से 2006 में शहीद कौशल यादव, 2012 में शहीद राजीव पांडे पुरुस्कार से सम्मानित किया गया है। इसके अलावा 2014 में गुंडाधुर पुरस्कार से भी वे सम्मानित हुए हैं। बेमेतरा के निरीक्षक राष्ट्रीय स्पर्धाओं में 20 से ज्यादा पदक जीत चुके हैं।

अंबर सिंह ने दिल्ली में 16 जून से 25 जुलाई तक प्रशिक्षण शिविर में ट्रेनिंग ली थी। इस प्रतियोगिता में देश से कुल 138 खिलाड़ियों का चयन किया गया था, जिसमें छतीसगढ़ पुलिस से अंबर सिंह एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने कनाडा में आयोजित वर्ल्ड पुलिस गेम्स का प्रतिनिधित्व किया।