अमित शाह ने ढाई घंटे तक नेताओं से की बैठक:रायपुर में देर रात तक की भाजपा नेताओं से चर्चा, सभी बड़े लीडर्स रहे मौजूद

Acn18.com/केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज भी भाजपा नेताओं की बैठक ले सकते हैं। उन्होंने शनिवार देर रात तक पार्टी नेताओं से चर्चा की है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। नेताओं और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया गया। अमित शाह की मौजूदगी में ही स्थानीय नेताओं ने डिनर किया और उसके बाद एक-एक कर बाहर आए। राजधानी में 5 जुलाई को शाह ने बैठक ली थी, उन्होंने नेताओं को टास्क दिए थे। ये बैठक उस टास्क का रिव्यू भी बताया जा रहा है।

बैठक लेने शाह शनिवार रात को ही रायपुर पहुंचे थे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री और छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रभारी मनसुख मंडाविया भी रायपुर पहुंचे थे। दोनों नेताओं ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में रात 8.30 बजे से 11 बजे तक नेताओं से चर्चा की। शाह आज बैठक लेने के बाद वापस दिल्ली लौट जाएंगे। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन भी शामिल होंगे। प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, भाजपा के महामंत्री ओपी चौधरी, केदार कश्यप, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह जैसे नेता बैठक का हिस्सा होंगे।

कमजोर सीटों को मजबूत करने की रणनीति

अमित शाह के साथ हुई इस बैठक में कमजोर सीटों पर भाजपा की स्थिति मजबूत करने, पूरे प्रदेश में कांग्रेस के खिलाफ नए सिरे से आंदोलन खड़ा करने, आदिवासी क्षेत्रों में सक्रिय राजनीतिक संगठनों को साधने, जीत के प्रबल दावेदार चेहरों को ही इस बार टिकट देने जैसे मसलों पर चर्चा हुई। खबर है कि कुछ संगठनात्मक सुधारों को लेकर अमित शाह ने निर्देश दिए हैं जिस पर वह फिर से रिव्यू कर सकते हैं। प्रदेश के पांचों संभाग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभाएं की जाएंगी । अगस्त के शुरुआती हफ्ते में रायगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा हो सकती है इसे लेकर भी चर्चा की गई।

शाह ने क्या कहा

उन्होंने कहा- चुनाव है, तो संगठन अपनी तैयारी करेगा ही। बैठकें तो होती ही रहेंगी।

5 जुलाई को बैठक ले चुके हैं शाह

अमित शाह इसी महीने 5 जुलाई को प्रदेश कार्यालय रायपुर में एक और बैठक ले चुके हैं, तब खबर सामने आई थी कि भाजपा की परफॉर्मेंस से शाह संतुष्ट नहीं हैं। फिर से शनिवार शाम होने वाली बैठक में सभी मुद्दों पर बात होगी और 2023 के चुनाव को जीतने का एक्शन प्लान देकर अमित शाह लौटेंगे।