फर्जी आरटीओ अधिकारी पकड़ाया रायगढ़ से, लोन पास करने के बदले 26 लोगो से वसूल किए थे रुपए

Acn18.com/खुद को आरटीओ अधिकारी बताकर लोगों को ठगने वाले भागीरथ साहू को जांजगीर जिले की अकलतरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि भगीरथ ने आसपास के गांव के 26 लोगो को सरकारी योजना का लाभ दिलवाने के एवज में 5, 5 हजार रूपए की मांग की थी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और मामले में जांच की जा रही है।

बेरोजगारी की मार झेल रहे 26 लोगों को फर्जी आरटीओ अधिकारी भागीरथ साहू ने ठग लिया। दरअसल किरारी निवासी भागीरथ साहू ने अपने गांव के आसपास के 26 लोगों से जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र से लोन पास करवाने की एवज में रुपए लिए थे। काफी समय बाद भी जब लोगो को योजना का लाभ नहीं मिला तब उन्होंने भागीरथ की शिकायत अकलतरा थाना में कर दी। मामले की जांच में जुटी पुलिस ने आरोपी भागीरथ को रायगढ़ से गिरफ्तार किया है।एडिशनल एसपी जांजगीर अनिल कुमार सोनी ने बताया कि आरोपी के पास से फर्जी दस्तावेज, स्टाम्प , सील और शपथ पत्र मिला है। आरोपी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मामला पंजीबद्ध कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

लोगों को याद रखना होगा कि किसी भी मामले में लोन प्राप्त करने के लिए राष्ट्रीयकृत बैंक संचालित हैं, जहां से कम ब्याज दर पर वित्तीय सुविधा उपलब्ध कराई जाती हैं। सरकार के द्वारा लगातार ऐसी योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। शॉर्टकट अपनाने के चक्कर में लोग ठगी के शिकार होते हैं इसलिए उन्हें ऐसे मामलों से बचना चाहिए।