spot_img

बस्तर दशहरा के लिए निकली टूरिस्ट बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, एक यात्री की मौत, 12 घायल…

Must Read

जगदलपुर। रायपुर से जगदलपुर आ रही ट्रेवलिंग बस के सड़क से नीचे गिर जाने से एक यात्री की मौत हो गई, वहीं 12 सवार घायल हो गए. बस में 14 यात्री सवार थे.

- Advertisement -

जानकारी के अनुसार, ट्रेवलिंग बस में सवार लोग रायपुर से चित्रकोट वाटरफॉल और दशहरा देखने आ रहे थे. भानपुरी में जुगानी के पास ड्राइवर के बस से नियंत्रण खोने पर नीच गई. दुर्घटना की सूचना मिलतेही भानपुरी पुलिस मौके पर पहुंची. 108 की टीम घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाने में जुटी है.

 

बता दें कि 75 दिनों तक चलने वाले विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा को देखने के लिए देश-दुनिया के लोग हर साल हजारों की संख्या में जगदलपुर पहुंचते हैं. इस बार दशहरा पर्व की सबसे महत्वपूर्ण काछनगादी की रस्म पनका जाति की 6 साल की कन्या पीहू ने निभाई.पीहू पर सवार काछन देवी ने बस्तर राज परिवार के सदस्य कमलचंद भंजदेव को दशहरा मनाने और रथ परिक्रमा की अनुमति दीं. इसके साथ ही दशहरा की अन्य रस्मों को निभाने का सिलसिला शुरू हुआ.

 

इस गुड़ी में पहली कक्षा में पढ़ने वाली पनका जाति की 6 साल की पीहू श्रीवास्तव करीब 9 दिनों तक देवी की अराधना की. इस दौरान उसने उपवास भी रखा था. पीहू के पहले पनका जाति की ही अनुराधा ने करीब 5 से 6 सालों तक इस परंपरा को निभाया

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कोरबा में चोरों के हौंसले बुलंद,कटघोरा में संचालित एक दुकान में की चोरी

Acn18.com/प्रदेश के कोरबा जिले में चोरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा। चोर एक के बाद एक...

More Articles Like This

- Advertisement -