spot_img

समाज को भय मुक्त बनाने के लिए अपराधियों में पुलिस का खौफ जरूरी: मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल

Must Read

- Advertisement -

रायपुर, 25 फरवरी 2024/पुलिस की नौकरी बहुत कठिन और चुनौतीपूर्ण होती है। पुलिस कर्मियों को अक्सर लंबे समय तक काम करना पड़ता है और उन्हें विपरीत कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। पुलिस कर्मियों को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होना चाहिए और उन्हें लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाने में सक्षम होना चाहिए। शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने यह बात आज राजधानी रायपुर स्थित पुलिस लाइन में आयोजित एकलव्य शूटिंग प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह में कही।

मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि समाज को भय मुक्त बनाने के लिए अपराधियों में पुलिस का खौफ होना जरूरी है। वो तभी संभव होगा जब त्वरित निर्णय लेने की क्षमता के साथ ही लक्ष्य और निशाना दोनो अचूक होगा। इसके लिए समय-समय शूटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन बहुत जरूरी है। जिससे आपको अपनी क्षमता और कमजोरियों का पता चलता है, जिसके अनुसार आप बदलाव ला सकते है। उन्होंने छत्तीसगढ़ पुलिस की वारफेयर को और अधिक निपुण बनाने के और अत्याधुनिक हथियारों से लैस करने की बात कही।

मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि पुलिस कर्मी सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। पुलिस कर्मियों को कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियाँ निभानी होती हैं, जैसे कानून व्यवस्था बनाए रखना जिसमे अपराधों को रोकना, अपराधियों को पकड़ना और आमजनों की सुरक्षा करना शामिल है। इसके साथ ही आपातकालीन सेवाएं प्रदान करना, सार्वजनिक सुरक्षा, सामाजिक न्याय, जांच आदि।

इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने शूटिंग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को मेडल प्रदान किया। कार्यक्रम में एसपी श्री संतोष कुमार, उप मुख्य चुनाव आयुक्त श्री नील सागर समेत पुलिस विभाग के तमाम अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

LIVE : कांकेर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अमित शाह, देखें जनसभा

acn18.com रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोसभा चुनाव के मद्देनजर दिग्गजों का दौरा लगातार जारी है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री अमित...

More Articles Like This

- Advertisement -