spot_img

देखिए वीडियो: ग्रामीण क्षेत्र के स्कूल बदहाल,छात्रों से कराया जा रहा काम ,शिक्षक रहते हैं हमेशा नदारद

Must Read

acn18.com कोरबा/कोरबा के ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी शिक्षा व्यवस्था दम तोड़ती नजर आ रही है। शिक्षकों की गौरमौजूदगी में छात्रों से बर्तन धुलवाए जा रहे है। कोरबा विकासखंड के ग्राम धनपुरी बच्चे पढ़ने के बजाए काम कर रहे हैं। छात्र बताते हैं,कि स्कूल में दो शिक्षक हैं,जो किसी न किसी काम से हमेशा नदारद रहते है। इस मामले में जिला शिक्षाधिकारी ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है।

- Advertisement -

कोरबा में सरकारी शिक्षा व्यवस्था सुधरने के बजाए लगातार बिगड़ते जा रही है। लाश कोशिशों के बाद भी स्कूलों की बदहाली दूर होने का नाम नहीं ले रही। ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिती तो और भी खराब है। कोरबा विकासखंड के ग्राम धनपुरी में संचालित सरकारी स्कूल में शिक्षकों की गैरमौजूदगी में छात्रों से काम कराया जा रहा है। बर्तन धुलवाने के साथ ही उनसे और भी कई तरह के काम लिए जा रहे है। छात्रों ने बताया,कि स्कूल में दो शिक्षक पदस्थ है,जो हमेशा ही किसी न किसी काम से स्कूल से नदारद रहते है।

स्कूल में छात्रों से काम कराए जाने को लेकर जब हमने जिला शिक्षाधिकारी जीपी भारद्वाज से बात की तब उन्होंने कहा,कि मामले की जांच कराई जाएगी। जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बहरहाल देखने वाली बात होगी,कि इस मामले की जांच पूरी कब होती है और किस तरह की कार्रवाई होती है।

दुर्ग से दुबई तक फैला महादेव सट्‌टा ऐप का नेटवर्क:बिलासपुर के दफ्तर में दबिश, 2.47 लाख कैश, 6 लैपटॉप, 10 मोबाइल जब्त, 7 गिरफ्तार

377FansLike
21FollowersFollow
377FansLike
21FollowersFollow
Latest News

देखिए वीडियो: सड़क किनारे लगे बोर्ड को हटाया प्रशासन ने ,हादसों की बनी थी आशंका, पिछले लंबे समय से मिल रही थी शिकायत

acn18.com जांजगीर/ जिले के पामगढ़ में मुख्य मार्ग के किनारे मौजूद दुकानों के सामने अवैध रुप से बोर्ड लगाकर...

More Articles Like This

- Advertisement -