spot_img

चक्रवाती तूफान मिचौंग का छत्तीसगढ़ में भी असर, राजधानी समेत प्रदेश के कई हिस्सों में हुई बारिश, बढ़ी ठंड

Must Read

acn18.com रायपुर। बंगाल की खाड़ी में बनें चक्रवाती तूफान मिचौंग (Cyclone Michaung) के प्रभाव से छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदला है. देर रात राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है. जिससे ठिठुरन बढ़ गई है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. अचानक मौसम में हुए परिवर्तन से किसानों के खलिहान में रखे धान और मक्का के फसल को नुकसान होगा. अगले तीन दिनों तक मौसम इसी तरह रहने की संभावना है.

- Advertisement -

चक्रवाती तूफान मिचौंग का असर छत्तीसगढ़ में भी दिख रहा है. प्रदेश में अगले 3 दिनों तक कई जिलों में बारिश के आसार हैं. वहीं बस्तर संभाग में आज जोरदार बारिश हो सकती है. उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

6-7 दिसंबर के बाद बदलेगा मौसम

मौसम विभाग की मानें तो चक्रवाती तूफान मिचौग उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है. मंगलवार 5 दिसंबर को यह तूफान और प्रबल होगा, जिसकी गति 90-100 किलोमीटर प्रति घंटा होने का अनुमान है. इस दौरान अधिकतम तापमान में गिरावट की संभावना है. छह सात दिसंबर के बाद मौसम खुलते ही न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी और ठंड में वृद्धि होगी. आज दक्षिण छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना है. इसके अलावा शेष स्थानों पर भी बारिश संभावित है.

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सात साल की नन्ही क्रिएटर ने जीता सबका दिल

Acn18.com l जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित "कोलैब करहु का" सोशल मीडिया क्रिएटर मीटअप में नन्हीं क्रिएटर का नृत्य देखकर...

More Articles Like This

- Advertisement -