spot_img

7 दिसंबर को मनाया जाएगा सशस्त्र सेना झंडा दिवस, ब्रिगेडियर विवेक शर्मा ने सैनिकों के कल्याण के लिए की दान की अपील

Must Read

acn18.com रायपुर। भारतीय सेना की बहादुरी, त्याग और समर्पण के सम्मान और वीर शहीदों की स्मृति में हर साल की तरह इस साल भी 7 दिसंबर को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जाएगा. जिसके मद्देनजर राज्य सैनिक बोर्ड के सचिव एवं सैनिक कल्याण के संचालक ब्रिगेडियर विवेक शर्मा, व्ही. एस. एम (से.नि), ने छत्तीसगढ के सभी नागरिक से अपील की गई है कि शहीद सैनिकों की विधवाओं, भूतपूर्व सैनिकों और सेना में सेवारत सैनिकों और उनके आश्रितों के पुनर्वास और कल्याणकारी योजनाओं के लिये अधिक से अधिक दान देकर इस पुनीत कार्य में अपनी सहभागिता प्रदान करें.

- Advertisement -

बता दें कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस देश के सभी नागरिकों के पास सेना में विषम और दुर्गम इलाकों में सेवारत् सैनिकों, वीर शहीदों के परिवार और भूतपूर्व सैनिकों के प्रति सम्मान प्रकट करने का उत्तम अवसर है, देश के सभी नागरिक दिल खोलकर सशस्त्र सेना झंडा दिवस निधि में बढ़-चढ़कर योगदान दे सकते हैं. झंडा दिवस की यह राशि घायल सैनिकों के पुनर्वास, शहीद सैनिकों के परिवार को आर्थिक सहायता एवं भूतपूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के लिए कल्याणकारी योजनाओं और पुनर्वास में उपयोग की जाती है.

गौरतलब है कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर दान की गई राशि आयकर अधिनियम 1961 की धारा 80 के अंतर्गत आयकर से मुक्त होगी। इसके अलावा दान राशि, ‘सचिव, छत्तीसगढ़ के पूर्व सैनिकों के पुनर्वास और पुनर्निर्माण के लिए समामेलित विशेष निधि’’ ए/सी नंबर- 20246292607 IFSC Code-IDIB 000R518 के नाम पर भेजी जा सकती है, वहीं नजदीकी सैनिक कल्याण कार्यालय से संपर्क कर चेक/आरटीजीएस/ड्रॉफ्ट के माध्यम या बारकोड के जरिये दिया जा सकता हैं.

दो सांड लड़ते रहे मुख्य मार्ग पर ,हादसे की बनी रही आशंका….देखिए वीडियो

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने तेलंगाना के भद्राचलम में सीतारामचंद्र स्वामी मंदिर में की पूजा-अर्चना

Acn18.com रायपुर, 25 फरवरी, 2024। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज तेलंगाना में भद्राचलम स्थित सीतारामचंद्र स्वामी...

More Articles Like This

- Advertisement -