spot_img

मवेशियों की सेवा में लगी पुलिसवालों की ड्यूटी:जानवरों की देखभाल में जुटे जवान; पानी पिलाने से लेकर चारा तक अपने हाथों से खिला रहे

Must Read

acn18.com मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर/मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले की पुलिस इन दिनों 5 भैंसों की देखभाल में जुटी हुई है। पोंडी थाने की नागपुर हाईवे चौकी पुलिस ने 5 दिन पहले पशु तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से इन्हें छुड़ाया था। अब ये पांचों चौकी में बंधी हुई हैं, जो पुलिसवालों के लिए भी मुसीबत बन गई हैं।

- Advertisement -

जानवरों की देखभाल का जिम्मा पुलिस वालों का है। इन्हें पानी पिलाने से लेकर चारा खिलाने तक के लिए जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। ASP निमेष बरैया ने बताया कि 1 मार्च को नागपुर चौकी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग एक गाड़ी में भैंसों को भरकर कहीं ले जाने की फिराक में हैं। जिसकी सूचना पर पुलिस ने टीम बनाकर ग्राम सरभोका तिराहे के पास संदिग्ध गाड़ी को रोका।

छुड़ाई गई भैंसों की देखभाल करता पुलिस जवान, पानी पिलाने के बाद चारे की भी व्यवस्था चौकी पुलिस ही करती है।
छुड़ाई गई भैंसों की देखभाल करता पुलिस जवान, पानी पिलाने के बाद चारे की भी व्यवस्था चौकी पुलिस ही करती है।

पिकअप की तलाशी लेने पर इसमें 5 भैंसें बंधी हुई मिलीं। आरोपी भैंसों के परिवहन या खरीद-बिक्री से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। इसके बाद 2 आरोपियों के कब्जे से इन्हें छुड़ा लिया गया। दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मवेशियों को काटने के लिए बूचड़खाने ले जाया जा रहा था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों में से एक झारखंड राज्य का रहने वाला है।

जिले के एडिशनल एसपी निमेष बरैया ने बताया कि भैंसों के मालिक की तलाश जारी है।
जिले के एडिशनल एसपी निमेष बरैया ने बताया कि भैंसों के मालिक की तलाश जारी है।

मवेशी को लेकर जा रहे पिकअप वाहन को जब्त कर लिया गया है। पांचों भैंस की कुल कीमत लगभग 1 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपियों के खिलाफ थाना पोड़ी में पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 4,6, पशु परिरक्षण अधिनियम 11(1)(D) के तहत गिरफ्तारी करते हुए उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

भैंसों के मालिक की तलाश जारी, अगर नहीं मिले तो गौठान में भेजा जाएगा सभी भैंसों को।
भैंसों के मालिक की तलाश जारी, अगर नहीं मिले तो गौठान में भेजा जाएगा सभी भैंसों को।

1 मार्च को छुड़ाई गई थी भैंसें, तब से सेवा टहल में लगे पुलिस जवान

पुलिस चौकी में बंधी अब यही भैंस पुलिस के लिए मुसीबत का सबब बनी हुई है। वैसे भी नवगठित जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के सभी थानों और चौकियों में पुलिस बल की कमी है, ऐसे में हर दिन एक पुलिस जवान की ड्यूटी भैंसों की देखरेख के लिए लगाई गई है। पुलिस का एक जवान डिब्बों में पानी भरकर भैंसों को पानी पिलाता है, तो कभी चारे की व्यवस्था कर भैंस को चारा खिलाता है।

भैंसों के मालिक की तलाश जारी

जिले के एडिशनल एसपी निमेष बरैया ने बताया कि भैंसों के मालिक की तलाश जारी है। जैसे ही कोई जानकारी मिलेगी, भैंसें उनके सुपुर्द कर दी जाएंगी। अगर मालिक नहीं मिलते हैं, तो भैंसों को सरपंच को सौंपकर गांव के गौठान में छोड़ा जाएगा, जहां उनकी देखभाल की जाएगी।​​​​​

‘BJP आवास के बहाने प्रदेश को बदनाम कर रही’:मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा- सच छुपा रही भाजपा,मकान स्वीकृति में छत्तीसगढ़ अन्य राज्यों से बेहतर

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कनकी में अतिक्रमित लगभग 05 एकड़ शासकीय भूमि को कराया गया कब्जा मुक्त

Acn18. Com.जिले में शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने जिला प्रशासन द्वारा निरन्तर कार्य किया जा रहा है। इसी...

More Articles Like This

- Advertisement -