बागेश्वर बाबा के समर्थन में दिल्ली में ‘धर्म संसद’ शुरू, जंतर-मंतर पर बड़ी संख्या में पहुंचे साधु-संत

acn18.com नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज रविवार को बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के समर्थन में ‘धर्म संसद’ का आयोजन किया गया है। इसमें शामिल होने के लिए देश के अलग-अलग जगहों से बड़ी संख्या में साधु-संत और हिंदू संगठनों के लोग पहुंचे हैं।

इस दौरान साधु-संतों ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री को Z+ सुरक्षा देने की मांग की है। धरना प्रदर्शन में बाबा के समर्थक और प्रशंसक जमा होने को लेकर दिल्ली पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं।

बढ़ रही बागेश्वरधाम बाबा के समर्थकों की संख्या

बता दें कि एक तरफ जहां बागेश्ववर बाबा के समर्थन में लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं, दूसरी तरफ बाबा धीरेंद्र शास्त्री के दावों को चुनौती देने वाले श्याम मानव ने पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर कोर्ट जाने की धमकी दी है। लेकिन पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपनी बात पर अडिग हैं।

धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र की संस्था अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव ने धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि धीरेंद्र शास्त्री लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उनके पास कोई सिद्धी नहीं है। वह बस इसका ढोंग रच रहे हैं।

धीरेंद्र शास्त्री लगातार एक के बाद एक दावा कर रहे हैं। वह अपने मंच से जो दिखा रहे हैं उसे लोग किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। उनके समर्थन में मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा है। इस बीच, बाबा के समर्थक आज दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे हैं।

समर्थन में आया पुजारी संघ

जहां एक ओर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ आवाज उठ रही है। वहीं, दूसरी ओर धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में भोपाल में मध्य प्रदेश संत पुजारी संघ की बैठक आयोजित हुई। बता दें कि इस संगठन से प्रदेश के 50 हजार से अधिक कर्मकांडी ब्राह्मण जुड़े हुए हैं। उनकी बैठक में धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में एक प्रस्ताव पारित किया गया।

एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर फैक्ट्री बनकर तैयार, पीएम मोदी सोमवार को करेंगे देश को समर्पित