spot_img

CG के लोगों के लिए 46 हजार नौकरियां:बैंकिंग, टूरिज्म, हेल्थ केयर जैसे सेक्टर्स में रोजगार, 8वीं पास से इंजीनियर तक कर सकते हैं आवेदन

Must Read

acn18.com रायपुर/प्रदेश के हजारों बेरोजगार युवकों के लिए बंपर भर्ती का मौका है। दरअसल प्राइवेट सेक्टर्स में रोजगार दिलाने के मकसद से एक मेगा प्लेसमेंट कैम्प आयोजित होने जा रहा है। इसमें एक दो नहीं बल्कि पूरे 46 हजार 616 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

- Advertisement -

आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 दिसंबर यानी की आज है। हालांकि रोजगार कार्यालय सूत्रों के मुताबिक लास्ट डेट आगे भी बढ़ाई जा सकती है। जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र और कौशल विकास प्राधिकरण मिलकर इस भर्ती कैम्प का आयोजन करेगा। मकसद है छत्तीसगढ़ राज्य के शिक्षित एवं प्रशिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार मुहैया कराना।

प्रदेश के बाहर भी कंपनियां देंगी नौकरी
इस पूरी प्रक्रिया में प्रदेश के बाहरी राज्यों जैसे, महाराष्ट्र, गुजरात में भी युवाओं को रोजगार के अवर मिलेंगे। बाहरी राज्यों ने भी प्रदेश के कौशल विकास प्राधिकरण को इसके लिए संपर्क किया है। प्रदेश के बाहर जाकर काम करना है या नहीं ये आवेदक को चुनना होगा। इस पूरी भर्ती प्रक्रिया में 200 से अधिक कंपनियां शामिल हैं।

ऐसे करें आवेदन
आवेदकों को इस लिंक पर जाकर क्लिक करना है
https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSeniQiw5EBYEMMBNWqctwY_XnPHwpv3yy-imCuuZGGNeRQWhw/viewform इसके बाद उनके सामने एक गूगल फॉर्म दिखेगा, जिसपर अपनी जानकारी देनी होगी। अधिक जानकारी के लिए 0771-4044081 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

कितनी मिलेगी सैलेरी क्या होगी क्वालिफिकेशन
रोजगार कार्यालय सूत्रों के मुताबिक इस मेगा प्लेसमेंट में योग्यता अनुभव और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर काम दिया जाएगा। जहां ट्रेनिंग की जरुरत होगी ट्रेनिंग भी मिलेगी। इसके जरिए रोजगार पाने वालों को 7 हजार से लेकर 20 हजार तक की सैलेरी वाली नौकरियां मिलेंगी। कई कंपनियां अलग-अलग भत्ते और रहने, खाने की सुविधाएं भी देंगी।

विशेष रोजगार कार्यालय की उपसंचालक डॉ शशिकला अतुलकर ने बताया कि आई.टी.आई, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग पास दिव्यांग आवेदकों को प्राथमिकता दी जायेगी। जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं, 10वीं, 12वीं स्नातक, स्नातकोत्तर ,आई.टी.आई. पॉलिटेक्निक और इंजीनियरिंग उत्तीर्ण आवेदक शामिल हो सकते है।

इन सेक्टर्स में मिलेगी नौकरियां

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

एनीकट निर्माण में लगी ठेका कंपनी के सामानों की लूट, गिरफ्तार किया पुलिस ने दो आरोपियों को

बीपी मिश्रा एंड कंपनी की पचरा साइट से पोकलेन मशीन मटेरियल सहित लोहे के सामानों की लूट के मामले...

More Articles Like This

- Advertisement -