spot_img

राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस अधिवेशन में कोरबा के बच्चों ने पाई सफलता ,राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए कटाया टिकट ,कलेक्टर से की मुलाकात

Must Read

acn18.com कोरबा /कोरबा जिले के विभिन्न शासकीय स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं ने राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए 30वीं राज्य स्तरीय राष्ट्रीय बाल विभाग कांग्रेस प्रतियोगिता में चकमकदार प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय आयोजन का टिकट कटा लिया है। रायपुर के पंडित रविशंकर शुक्ल महाविद्यालय में आयोजित इस प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग में तीन बच्चों के माॅडल का चयन हुआ है जबकि जूनियर वर्ग में एक छात्रा की कोशिशों ने रगं लाया है।

- Advertisement -

कोरबा के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों ने एक बार फिर साबित कर दिया है,कि वे किसी से कम नहीं है। अपनी प्रतिभा के दम पर उन्होंने ऐसा काम किया है जिसकी सराहना चारों तरफ हो रही है। राजधानी रायपुर के पंडित रविशंकर शुक्ल महाविद्यालय में आयोजित तीसवीं राज्य स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस का अधिवेशन में कोरबा जिले की छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर अपना स्थान बनाने में कामयाब हो गई। इस अधिवेशन में छात्राओं ने अपनी समझ से आकर्षक माॅडल का प्रदर्शन किया जिससे उनका चयन राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा के लिए हो गया। इस अधिवेशन में प्रदेश के सभी 26 जिलों से 130 प्रोजेक्ट की प्रदर्शनी लगाई गइ थी जिसमें से कोरबा के हिस्से में सीनियर वर्ग से तीन और जूनियर वर्ग से एक प्रोजेक्ट का चयन उपर जाने के लिए हुआ।

राज्य स्तर पर जिस तरह से छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन कर राष्ट्रीय स्तर का टिकट कटाया है उससे छात्राओं ने में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। मीडिया से चर्चा के दौरान छात्राओं ने बताया,कि अधिवेशन में उन्होंने हर्बल अगरबत्ती,धुएं से पेंट सहित अन्य विषय पर माॅडल बनाए थे जिसे जमकर सराहा गया।

सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता के लिए जिन छात्राओं का चयन हुआ है वे जनवरी माह के अंत में गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा में हिस्सा लेंगी जबकि जूनियर वर्ग की छात्रा नागपुर में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेगी। कुल मिलाकर छात्राओं की इस प्रदर्शनी की जमकर सराहना हो रही है।

384 आईपीसी के मामले में 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार, कोतवाली पुलिस ने प्रार्थी की रिपोर्ट पर की कार्रवाई

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

पीएचई में इंजीनियर्स सहित 181 पदों पर भर्ती का मार्ग प्रशस्त,मुख्यमंत्री के निर्देश पर वित्त विभाग ने दी स्वीकृति

Acn18.comरायपुर/ मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर वित्त विभाग ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में इंजीनियर्स सहित अन्य...

More Articles Like This

- Advertisement -