spot_img

गुजरात की दो कंपनियों ने उपलब्ध कराएं कृत्रिम हाथ-पैर, रोटरी इंटरनेशनल ने निःशक्तों के लिए लगाया शिविर

Must Read

Acn18.comकोरबा/रोटरी इंटरनेशनल और विकलांग चेतना परिषद के संयुक्त तत्वाधान में 4 दिन का कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिविर शुरू हो गया है। सैकड़ों की संख्या में हितग्राही यहां पर लाभान्वित किए जाने हैं। गुजरात की दो कंपनियों ने शिविर के लिए सबसे खास योगदान दिया है।

- Advertisement -

समाज सेवा के क्षेत्र में काम करने वाले संगठन रोटरी इंटरनेशनल ने एक बार फिर से निशक्त जनों की सहायता के लिए अपने सरोकार का प्रदर्शन किया है। नगर में 4 दिन का विशेष शिविर निशक्त जनों के लिए आयोजित किया गया जिसमें उन्हें कृत्रिम हाथ और पैर प्रत्यारोपित किए जाने हैं। कोरबा के अलावा आसपास के क्षेत्रों से जरूरतमंदों ने शिविर में अपना पंजीकरण कराया है। शिविर में तकनीकी सहयोगी और डॉक्टर की टीम उपलब्ध है जो अपनी सेवाएं उपलब्ध करा रही हैं। शिविर के पहले दिन काफी संख्या में हितग्राही यहां पहुंचे जिन्होंने अपनी परेशानी को दूर करने के लिए नाप जोक कराई। ताकि इस आधार पर उन्हें सहायता मिल सके। शिविर स्थल पर पंजीयन से लेकर परामर्श केस हिस्ट्री और अन्य काउंटर बनाए गए हैं जहां पर संबंधित लोगों को जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है।

रोटरी क्लब के स्थानीय सचिव नितिन चतुर्वेदी ने बताया कि मुख्य रूप से गुजरात की दो कंपनियों ने हमें कृत्रिम हाथ पैर उपलब्ध कराने के तौर पर सहयोग किया है इसके अलावा अनेक संगठन कि सेवाएं भी हमें प्राप्त हुई है।रोटरी क्लब ने शिविर के माध्यम से हाथ और पैर के सौ सौ मरीजों को लाभान्वित करने का लक्ष्य तय किया था लेकिन यह संख्या अब बढ़ती हुई नजर आ रही है। 8 दिसंबर तक शिविर का संचालन किया जाना है। रोटरी क्लब की मंशा काफी समय से परेशानी झेल रहे लोगों को इस शिविर के माध्यम से कृत्रिम हाथ पैर उपलब्ध कराने की है ताकि उनकी मुश्किल कुछ कम हो सके।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -