spot_img

देखिए वीडियो:कभी समाप्त नहीं होना चाहिए आरक्षण की व्यवस्था,कटौती को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

Must Read

acn18.com कोरबा/छत्तीसगढ़ में आदिवासी और अनुसूचित जाति का पुराना आरक्षण कोटा राज्य सरकार ने कम कर दिया है। इससे भी आगे जाकर आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लिए केंद्र सरकार के द्वारा दिए गए 10% आरक्षण को घटाकर 4% कर दिया गया है। बहुजन समाज पार्टी ने आदिवासियों और पिछड़े वर्ग के साथ एससी कैटेगरी का आरक्षण यथावत रखने की वकालत की है।

- Advertisement -

कोरबा में कार्यकर्ताओं के द्वारा आरक्षण का पुराना ढांचा जस की तस रखने के लिए प्रदर्शन किया गया। इस मामले को लेकर रैली निकाली गई और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। कहां गया कि आरक्षण की व्यवस्था मैं किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाए और उसे स्थाई रखा जाना चाहिए।

काफी दिनों से अनुसूचित जन जाति वर्ग के द्वारा भी आरक्षण के मुद्दे को लेकर विभिन्न क्षेत्रों में प्रदर्शन किया गया। इसे देखते हुए पिछले दिनों ऐलान किया गया कि अनुसूचित जनजाति वर्ग को पहले की तरह 32% आरक्षण दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ विधानसभा का 2 दिन का सत्र केवल इसीलिए आयोजित किया गया है ताकि नाराजगी दूर की जा सके।

देखिए वीडियो:जिला स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ किया कलेक्टर ने, 15 से 40 आयु वर्ग के प्रतिभागी कई विधा में शामिल होंगे

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

जम्मू-कश्मीर में सेना के दो जवानों का अपहरण:एक जवान आतंकियों के चंगुल से भाग निकला, सर्च ऑपरेशन जारी; 2020 में भी ऐसी घटना हुई...

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने भारतीय सेना के दो जवानों का अपहरण कर लिया। एक जवान आतंकियों...

More Articles Like This

- Advertisement -