spot_img

ऑक्सिज़ोन के लिए किया जा रहा शहर में काम, सब कुछ प्राकृतिक होगा यहां लोगों के लिए

Must Read

acn18.com कोरबा/नगर वन और कृष्ण कुंज की योजना पर वन विभाग कोरबा क्षेत्र में काम कर रहा है। इसके लिए कई आयाम सुनिश्चित किए गए हैं। पर्यावरण के प्रति लोगों में चेतना जगाने के लिए दिए दोनों केंद्र अच्छा माध्यम साबित होंगे।

- Advertisement -

औद्योगिक नगर कोरबा मैं वायु प्रदूषण सबसे बड़ी समस्या है और चुनौती भी। इसके दुष्परिणाम की चर्चा अक्सर होती रही है और समाधान के रास्ते तलाशने पर कुछ हद तक काम भी किया जा रहा है। पर्यावरण सुधार और लोगों को राहत के लिए कुछ जिम्मेदारी वन विभाग को मिली हुई है। झगरहा के पास नगर वन और कृष्ण कुंज विकसित करने का काम इसी उद्देश्य के साथ किया जा रहा है। oxyzone के तौर पर इसे बनाएंगे। यहां पर सुबह शाम टहलने के लिए ट्रैक होंगे। पौधे लगाए जायेंगे। सब कुछ प्राकृतिक करने की योजना है। लोगों को यहां पहुंचकर पर्यावरण के प्रति कुछ करने की ललक जागेगी

निश्चित रूप से यहां पर लोगों की संख्या बढ़ेगी इसलिए पैगोडा और अन्य काम भी कराए जाने हैं। कुछ कार्यों के लिए प्रस्ताव तैयार किए गए हैं और इसे आगे भिजवाया गया है।

कोरबा जिले में उद्योगों के साथ-साथ बहुत बड़ा हिस्सा घने जंगलों और वन्य प्राणियों से घिरा हुआ है। यह सब यहां की जलवायु की तरफ इशारा कर रहा है इसे कैसे संरक्षित किया जाए इसके लिए सरकारी तंत्र के साथ-साथ लोगों को जिम्मेदारी निभाने की जरूरत है।

भाजपा ने संविधान दिवस पर बाबा साहेब को किया याद

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सरकारी किताबों को कबाड़ में बेचे जाने का मामला,निलंबित हुए छ.ग.पाठ्य पुस्तक निगम के महाप्रबंधक प्रेम प्रकाश शर्मा

Acn18.com/छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम रायपुर द्वारा वर्ष 2024-25 के लिए छापी गई पुस्तकों को कबाड़ में बेचे जाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -