spot_img

देखिए वीडियो:शराब भट्टी रामपुर और राताखार बाईपास के पास हटाया अतिक्रमण, इलाके को घेरने का प्रयास कर रहे कुछ लोग

Must Read

- Advertisement -

acn18.com कोरबा/शहरी क्षेत्र में सरकारी जमीन को घेरने की कोशिश पर नगर निगम लगातार पानी फेर रहा है। कोरबा में निगम ने दो स्थानों पर कार्रवाई की और अतिक्रमण हटा दिया। शिकायत मिलने पर और भी स्थानों मैं इस प्रकार की कार्रवाई करने की बात कही गई है।

कहीं भी खाली पड़ी जमीन को देखने के साथ उसे कबजाने की कोशिश की जा रही है । इस प्रकार के नजारे विभिन्न क्षेत्रों में देखने को मिल रहे हैं। नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी स्क्वाड ने शिकायत मिलने पर परीक्षण कराया और जल्द ही यहां पर कार्रवाई की। बालको नगर जाने वाले मार्ग पर रामपुर क्षेत्र में देसी विदेशी शराब दुकान के पास और राताखार मैं हसदेव नदी के किनारे किए जा रहे अतिक्रमण को हटा दिया गया। कार्रवाई के दौरान यहां किसी की एक नहीं चली। तोड़ू दस्ता प्रभारी योगेश राठौर ने बताया कि पंचर दुकान और बाउंड्री वॉल बनाने के जरिए यहां अतिक्रमण किया जा रहा था। जहां पर भी ऐसे मामले प्रकाश में आएंगे, निश्चित रूप से नगर निगम कार्रवाई करेगा।

इससे पहले नगर निगम के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में इस तरह की कार्रवाई की गई है और सख्त संदेश देने का प्रयास किया गया है। मौजूदा कार्रवाई के अंतर्गत नगर निगम ने राता खार बाईपास में हसदेव नदी के किनारे जो अतिक्रमण हटाया है वह केवल नमूना है। acn न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक इस इलाके में योजनाबद्ध तरीके से नदी के बिल्कुल किनारे जमीन को हथियाने का प्रयास आसपास के कई लोग कर रहे हैं। इस प्रकार के कार्यों से नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के पैरामीटर्स पर पानी फेरने का प्रयास किया जा रहा है। यहां बताना जरूरी होगा कि कुछ महीने पहले ही कोरबा में बिजलीघर की राख यहां वहां फेकने से उत्पन्न खतरों को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने कड़ा रुख दिखाया था। इसलिए जरूरी हो जाता है कि नदी के किनारे हो रहे अतिक्रमण को रोकने के लिए भी उचित कदम उठाए जाएं।

शिव पूजा का संयोग:आज सोम प्रदोष, 22 को मासिक शिवरात्रि और 23 नवंबर को अगहन अमावस्या पर शिव पूजा से दूर होंगी परेशानियां

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -