spot_img

84 लाख की कीटनाशक जब्त:ड्राइवर को बंधक बनाकर 70 पेटी दवा लूटने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार; फरार आरोपियों की तलाश जारी

Must Read

acn18.com जांजगीर-चांपा/जांजगीर-चांपा जिले के बिर्रा थाना क्षेत्र में पुलिस ने 84 लाख रुपए की कीटनाशक दवा जब्त की है। पुलिस ने कीटनाशक दवा लूटने वाले पिता और बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 70 पेटी कीटनाशक दवा जब्त की गई है। वारदात में इस्तेमाल कार को भी पुलिस ने सीज कर लिया है।

- Advertisement -

आरोपी पिता-पुत्र ने तालदेवरी और विराट के बीच लूट की घटना को अंजाम दिया था। वारदात में शामिल 2 अन्य आरोपी फररा हैं, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी ने बताया कि प्रार्थी हेमंत साहू जो सक्ती जिले के अकराभाठा का रहने वाला है, पिकअप चलाने का काम करता है। वो 20 अक्टूबर गुरुवार को अपने वाहन क्रमांक CG 11AV 6782 में सक्ती बस स्टैंड से 20 पेटी और बम्हनीडीह से 50 पेटी पेक्सालोन कीटनाशक दवाई लोड कर रायपुर जा रहा था। कुल 70 पेटी पेक्सालोन की कीमत 84 लाख रुपए थी, जिसे उसे राजधानी पहुंचाना था।

आरोपी मेमलाल जाटवर और उसका बेटा सुरेश जाटवर।
आरोपी मेमलाल जाटवर और उसका बेटा सुरेश जाटवर।

ड्राइवर हेमंत साहू शाम करीब 4 बजे तालदेवरी और बिर्रा के बीच पहुंचा, तभी कार सवार 3 आरोपी तेजी से अपनी गाड़ी चलाते हुए पिकअप के सामने ले आए। हेमंत ने अपना वाहन रोक दिया। इसके बाद तीनों आरोपी कार से उतरे और इनमें से एक मेमलाल जाटवर (52 वर्ष) ने ड्राइवर से जबरदस्ती गाड़ी की चाबी और मोबाइल छीन ली। आरोपियों ने पीड़ित को अपनी कार में जबरन बिठा लिया और भातमाहुल की तरफ ले जाने लगे।

कीटनाशक दवाओं के साथ दोनों आरोपी।
कीटनाशक दवाओं के साथ दोनों आरोपी।

गांव पहुंचने से पहले ही ड्राइवर को कार से उतार दिया गया। आरोपी मेमलाल जाटवर अपने साथ पिकअप में बिठाकर उसे अपने घर भातमाहुल ले गया। उसी समय मेमलाल का बेटा सुरेश जाटवर (30 वर्ष) अपनी वेन्यू कार से आया और पिकअप में रखे 70 पेटी दवाई में से करीब 20-25 पेटी को कार में रखा और बाकी बचे कीटनाशक को मेमलाल जाटवर अपने घर में उतारकर उसे गाड़ी की चाबी और मोबाइल देकर भगा दिया। इसके बाद पीड़ित थाना बिर्रा पहुंचा और रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस मीडिया को जानकारी देती हुई।
पुलिस मीडिया को जानकारी देती हुई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस तुरंत आरोपियों की तलाश में जुट गई। जांच के दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी मेमलाल जाटवर और उसका बेटा सुरेश भातमाहुल गांव में स्थित उसके घर में है, जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपियों के पास से 84 लाख की 70 पेटी कीटनाशक दवा भी बरामद कर ली गई है।

आरोपी भी कीटनाशक दवाओं का करते हैं कारोबार

लूट की घटना में शामिल दो और फरार आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी पिता-पुत्र को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। ASP अनिल सोनी ने बताया कि आरोपियों की भी भातमाहुल में कीटनाशक दवा की दुकान है। आरोपी मेमलाल को गुरुवार को सक्ती और बम्हनीडीह से पेक्सालोन की खेप रायपुर जाने की सूचना मिल गई थी। चूंकि पेक्सालोन काफी महंगी होती है, इसलिए उसने बेटे के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई थी। हालांकि दोनों पकड़े गए।

धनतेरस आज, त्रिपुष्कर योग में खरीदारी का मुहूर्त, जानिए महत्व और पूजा विधि

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी

रायपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गौरव सिंह ने आज विधानसभा के उप निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी है।...

More Articles Like This

- Advertisement -