spot_img

CG की पंचायत देखने पहुंची ‘पंचायत’ की टीम:गौठान देखकर बोले-उपले, खाद और गोबर गैस ही जानते थे, यहां हो रहा असली काम

Must Read

वेब सीरीज पंचायत की टीम ने रविवार को पाटन जाकर वहां की पंचायत के काम को जाना और देखा। टीम जब केसरा गांव में बने गौठान पहुंची तो वहां के काम देखकर सभी कलाकार दंग रह गए। मूवी में वनराकस की बीबी का किरदार निभाने वाली कलाकार सुनीता रजवार ने कहा कि वो तो अब तक गोबर से उपले, खाद और गोबर गैस बनाना ही जानती थी। यहां आकर देखा कि गोबर से क्या नहीं बन सकता। गौठानों में गोबर से खाद, दिया, पेंट, बैग से लेकर कई तरह की चीजें बनाई जा रही है।

- Advertisement -

पंचायत मूवी के कलाकारों ने भास्कर से खास बातचीत की। मूवी में भूषण जिसे वनराकस भी बुलाया जाता है। उसका किरदार निभाने वाले दुर्गेश कुमार ने कहा कि फिल्म में वनराकस समाज के मुद्दों को उठाने के लिए काफी एक्टिव रहता है। उन्होंने कहा कि जब वह यह रोल अदा कर रहे ते उन्हें यह नहीं पता था कि यह किरदार फिल्म में इतना पसंद किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने फिल्म का डायलॉग भी बोला “देख रहा है विनोद अंग्रेजी बोल-बोल के कैसे बातों को घुमाया जाता है।”

पाटन का विकास देख खुश हुए कलाकार कहा आ गया उनका दिल
पाटन का विकास देख खुश हुए कलाकार कहा आ गया उनका दिल

सीएम के बुलावे पर देखी उनकी पंचायत
वेब सीरीज पंचायत में जीतू भइया के दोस्त अभिषेक त्रिपाठी का किरदार निभाने वाले जितेंद्र कुमार को पाटन की पंचायत घूमकर काफी अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की पंचायत यहां सीएम भूपेश बघेल देखते हैं। उन्होंने अपने आवास में पूरी टीम को मिलने के लिए बुलाया था। इसके बाद उन्होंने कहा कि यहां आए हैं तो यहां की पंचायत भी देखिए।

इसलिए हम पाटन आए और यहां के स्कूल, हॉस्पिटल, पंचायत को देखा। काफी अच्छा लगा। अगर अंतर की बात की जाए तो फिल्म और यहां की पंचायत में कोई बड़ा अंतर नहीं है। सिस्टम लगभग वही है। यहां के सरपंच और सचिव से मिले तो उन्होंने बोला की सचिव जी कहां हैं। छत्तीसगढ़ काफी समय तक पिछड़ा रहा। यहां काफी चुनौतियां हैं। इसके बाद भी यहां इतना अच्छा विकास हुआ कि दूसरे स्टेट से कंपेयर करना गलत होगा। जितेंद्र कुमार ने कहा कि उनका यहां के गांव में दिला आ गया।

स्वामी आत्मानंद स्कूल पाटन देख खुश हुई टीम
स्वामी आत्मानंद स्कूल पाटन देख खुश हुई टीम

आत्मानंद स्कूल देखकर खुश हुए कलाकार
पंचायत की टीम स्वामी आत्मानंद स्कूल पाटन पहुंची। यहां उन्होंने बच्चों से बातचीत की। टीम ने कहा कि यहां तो सरकारी स्कूल और पब्लिक स्कूल में फर्क करना मुश्किल है। स्कूल के बच्चे इतने होशियार हैं। उनको अभी से इतनी अच्छी शिक्षा मिल रही है। ये आगे भविष्य में देश के विकास का हिस्सा जरूर बनेंगे।

जिला पंचायत सीईओ ने टीम को दी पंचायद के कार्यों की जानकारी
जिला पंचायत सीईओ ने टीम को दी पंचायद के कार्यों की जानकारी

पंचायत की टीम ये लोग रहे शामिल
पाटन देखने पहुंची पंचायत की टीम में फैजल मलिक, पूजा सिंह, सुनीता रजवार, दुर्गेश कुमार, अशोक पाठक, सतीश राय, दीपक मिश्रा, विजय कोशी, योगेश सैनी और जितेंद्र कुमार मौजूद रहे। इन सभी को पाटन घुमाने और उसके बारे में जानकारी देने में जिला पंचायत सीईओ अश्वनी देवांगन, जनपद सीईओ लवकेश ध्रुव, मुकेश कोठारी और जनसंपर्क विभाग से आई आमना मीर ने प्रमुख भूमिका निभाई।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

Video कार ट्रैक्टर से टकराई, ट्रैक्टर किराना दुकान में घुसा

Acn18. Com.छत्तीसगढ़ के कोरबा सीतामढ़ी मुख्य मार्ग पर सरस्वती शिशु मंदिर के समीप तीव्र गति से जा रही कार...

More Articles Like This

- Advertisement -