spot_img

कोरबा : जिले में मनाया गया विश्व आदिवासी दिवस, 21 लोगों को मिली नियुक्ति, सरकारी योजना का लाभ

Must Read

acn18.com कोरबा /कोरबा जिले में आदिवासियों के लिए विश्व आदिवासी दिवस का वर्ष 2022 का आयोजन अपने आप में खास रहा। प्रशासन ने सरकार की योजना के अंतर्गत जनजाति समाज के कई लोगों को लाभान्वित किया
। आगे और भी लोग ऐसी योजनाओं से लाभ प्राप्त करेंगे।

- Advertisement -

विश्व आदिवासी दिवस, आदिवासी आबादी के अधिकारों को बढ़ावा देने और उनकी सुरक्षा के लिए प्रत्येक वर्ष 9 अगस्त को मनाया जाता है। यह घटना उन उपलब्धियों और योगदानों को भी स्वीकार करती है जो मूलनिवासी लोग पर्यावरण संरक्षण जैसे विश्व के मुद्दों को बेहतर बनाने के लिए करते हैं। कोरबा में जिला स्तरीय विश्व आदिवासी दिवस पर प्रशासन के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां पर आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों के अलावा प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर परीक्षा में विशेष प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। वन भूमि पर काबिल लोगों को पट्टे अन्य मामलों में प्रमाण पत्र के अलावा अंत्यावसाई विकास समिति के जरिए सब्सिडी पर वाहन उपलब्ध कराए गए ।

पाली थाना खान क्षेत्र के विधायक मोहित राम केरकेट्टा ने सरकार की योजनाओं से आदिवासी वर्ग को लाभ मिलने पर प्रसन्नता जताई और इस दिन को खास बताया

कलेक्टर संजीव झा ने बताया कि सरकार के निर्णय पर काम करते हुए शुरुआती तौर पर संरक्षित जनजाति वर्ग के 21 लोगों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। आगामी दिनों में इस कड़ी में और भी लोगों को लाभान्वित किया जाएगा। कलेक्टर ने बताया कि विश्व आदिवासी दिवस पर वन भूमि के पत्तों के अलावा प्रमाण पत्र एवं एकलव्य प्रयास विद्यालय के मेरिटोरियस छात्रों को अवार्ड दिया गया है।

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत सत्कार करने के साथ उन्हें प्रतीक चिन्ह दिए गए। कोरबा जिले में विभिन्न स्थानों पर विश्व आदिवासी दिवस पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर उनके हित में किए जा रहे कार्यों पर रोशनी डाली गई।

झटपट न्यूज

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

चोरों ने चुनौती देते हुए तीन दुकानों में की चोरी,नाइट पेट्रोलिंग के दावों की खुल रही कलाई

Acn18.com/जमनीपाली क्षेत्र में संचालित सत्यम कॉपर्स का संचालन विनय राय का बेटा मनीष करता है। पिछले शाम 7:00 बजे...

More Articles Like This

- Advertisement -