spot_img

छत्तीसगढ़ के पूर्व CM कोरोना पॉजिटिव:होम आइसोलेशन में होगा रमन सिंह का इलाज; प्रदेश में 24 घंटों के दौरान 511 नए संक्रमित

Must Read

ACN18.COM रायपुर/ छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। लक्षण दिखने के बाद उन्होंने जांच कराई थी। उसकी रिपोर्ट थोड़ी देर पहले मिली है। अब होम आइसोलेशन में ही उनका इलाज चलेगा। बीते 24 घंटों में प्रदेश के 511 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

- Advertisement -

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रविवार को अपने आधिकारिक एकाउंट से कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी साझा की। उन्होंने लिखा, ‘मैंने कोविड टेस्ट कराया है, जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमण को देखते हुए कुछ दिन आइसोलेशन में रहूंगा। मेरा निवेदन है कि विगत दिनों जो भी लोग मेरे संपर्क में आये हैं, वह अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए, अपना कोविड टेस्ट जरूर कराएं।’

इस समय छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। डॉ. रमन सिंह शुक्रवार तक विधानसभा की कार्यवाही में शामिल रहे थे। शनिवार को विधानसभा में अवकाश था, इसकी वजह से कार्यवाही नहीं चली। बताया जा रहा है कोरोना के सामान्य लक्षण नजर आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने एहतियातन जांच कराई, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस सीजन में उनसे पहले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कोरोना पॉजिटिव पॉजिटिव पाए गए थे। पिछले विधानसभा सत्रों में भी कई विधायक और मंत्री महामारी की चपेट में आ चुके हैं।

रायपुर में एक काेराेना मरीज की मौत

स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को दिन भर में कोरोना के 11 हजार 398 संदिग्ध नमूनों की जांच की थी। इसमें से 511 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं रायपुर में एक कोरोना मरीज की मौत हो गई है। अस्पताल में भर्ती मरीज को दूसरी गंभीर बीमारियों के साथ कोरोना हुआ था। कोरोना संक्रमण की शुरुआत से अब तक इस महामारी की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 14 हजार 56 हो गई है। छत्तीसगढ़ में इस समय कोरोना संक्रमण की दर 4.48% तक पहुंच गई है।

रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में स्थिति खतरनाक

छत्तीसगढ़ में इस समय तीन हजार 830 कोरोना मरीज हैं। इनमें आधे मरीज केवल रायपुर, दुर्ग-भिलाई और राजनांदगांव में ही हैं। शनिवार रात 8 बजे तक रायपुर में 79 नए मरीज मिल चुके थे। अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 621 हाे गई है। दुर्ग में शनिवार को 73 मरीज मिलें। अब वहां 546 मरीज सक्रिय हैं। वहीं राजनांदगांव में 69 नए मरीजों को मिलाकर सक्रिय मरीजों की संख्या 430 हो गई है।

बस्तर संभाग में भी खतरा बढ़ा

जुलाई के शुरुआत में बस्तर संभाग के कुछ जिलों में संक्रमण दर शून्य थी। अब वहां भी खतरा बढ़ गया है। बस्तर जिले में ही 62 मरीज हो गए हैं। वहीं कांकेर में 34 और नारायणपुर में 30 लोगों में संक्रमण का इलाज जारी है। बीजापुर में 13, कोंडागांव में 10, दंतेवाड़ा में 8 और सुकमा में 2 मरीज हैं।

पुलिस की पकड़ में आए पिकअप चोर,वाहन के कर दिए गए थे कई टुकड़े ,कुल चार आरोपी हुए गिरफ्तार

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कवर्धा कांड को लेकर युवक कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन,गृहमंत्री को सदबुद्धी देने किया गया यज्ञ हवन। देखिए वीडियो।

Acn18.com/कवर्धा कांड को लेकर इन दिनों कांग्रेस सत्तासीन सरकार पर काफी आक्रामक है। लगातार प्रदर्शन कर सरकार पर दबाव...

More Articles Like This

- Advertisement -