spot_img

कांवड़ियों के लिए भावना समाज सेवी संस्थान द्वारा अमरकंटक में निःशुल्क भोजन व ठहरने की व्यवस्था

Must Read

कवर्धा- सावन माह के प्रारंभ के साथ ही श्रद्धालु भगवान शिवजी जी के दर्शन हेतु दूर दूर से आते हैं। ऐसे ही जिले से भी प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सैकड़ों की संख्या में कावड़ियों के द्वारा अमरकंटक में भगवान शिवजी का जलाभिषेक करने के लिए कांवड़ यात्रा लेकर पहुंच रहे हैं। इन कावड़ियों के लिए विश्राम व भोजन की व्यवस्था भावना समाज सेवी संस्थान द्वारा किया जा रहा है सावन शुरू होने से पहले ही कावड़ियों का जत्था अमरकंटक पहुच रही है कवर्धा जिले से भी सैकड़ो की संख्या कावड़िया पहुँचते है दिन13 जुलाई से 8 अगस्त तक जैन मंदिर, सर्वोदय तीर्थ, अमरकंटक, जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश व कबीरधाम जिले से जाने वाले कांवड़ यात्रियों के लिए निःशुल्क भोजन व ठहरने की व्यवस्था की गई है। जहां कबीरधाम जिले से निकले कांवड़ियों के जत्थे का आगमन हो रहा है और उनके लिए किए गए समुचित व्यवस्था किया गया है साथ ही भावना समाज सेवी संस्थान के द्वारा कांवड़ यात्रियों सहायता के लिए मोबाइल नंबर 9754462000, 9755359004 भी जारी किया गया है।

- Advertisement -

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री एवं जिला पंचायत कबीरधाम की सभापति भावना बोहरा ने बताया कि जिले के सैकड़ों श्रद्धालु कठिन यात्रा करके भगवान भोलेनाथ जी का जलाभिषेक करने के लिए अमरकंटक तक कांवड़ यात्रा लेकर जाते हैं। उनकी इस आस्था का सम्मान करते हुए और एक जनप्रतिनिधि होने के नाते अपने सामाजिक दायित्वों को पूरा करने हेतु हमने जिले से कांवड़ यात्रा लेकर अमरकंटक जाने वाले कांवड़ियों के लिए जैन मंदिर, सर्वोदय तीर्थ में 13 जुलाई से 8 अगस्त तक ठहरने व भोजन की निःशुल्क व्यवस्था की है। कबीरधाम जिले से जाने वाले कांवड़ियों की सुविधा और इस कठिन यात्रा के बाद उन्हें विश्राम मिल सके इसके लिए भावना समाज सेवी संस्थान द्वारा यह व्यवस्था की है जिससे कांवड़ यात्रियों को राहत मिलेगा।

भावना बोहरा ने आगे कहा कि श्रावण मास के शुभ अवसर पर कांवड़ यात्रियों की सेवा करने का हमें पुण्य अवसर मिल रहा है जो हमारे लिए सौभाग्य की बात है। भावना समाज सेवी संस्थान निरंतर हर जरूरतमंद लोगों की सेवा एवं मदद के लिए तत्पर है और किसी भी विषम परिस्थति में हर व्यक्ति की सहायता के लिए दिन-रात कार्य कर रही है। मुझे विश्वास है कि इस पुण्य अवसर पर अपने सामाजिक दायित्व को पूरा करने हेतु कांवड़ यात्रियों की सेवा करने का हमने एक सार्थक प्रयास किया है उसमें भी सभी का सहयोग हमें प्राप्त होगा।

विदित हो कि भावना समाज सेवी संस्थान द्वारा लगातार कबीरधाम जिले सहित आस-पास के जिले में निवासरत हर जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा, महाविद्यालयीन छात्राओं के लिए निःशुल्क बस सेवा, सामाजिक, धार्मिक, शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण संरक्षण, महिलाओं का सशक्तिकरण और गरीब, जरूरतमंद लोगों की सहायता के उद्देश्य के साथ संस्थान द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

बाल बाल बचे प्रदेश के मंत्री और भाजपा पदाधिकारी,अभिशप्त कोरबा को कब मिलेगी हवाई और रेल की समुचित सुविधा

Acn18.com/पूर्व सांसद स्वर्गीय डॉक्टर बंसीलाल महतो की धर्मपत्नी के दशगात्र में शामिल होने छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री और स्वास्थ्य...

More Articles Like This

- Advertisement -