spot_img

महुआ के खिलाफ MP में FIR:शिवराज बोले- देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं; महुआ ने कहा- गुंडों और पुलिस से नहीं डरूंगी

Must Read

ACN18.COM कोलकाता/मुंबई/ देवी काली पर विवादित बयान देने वाली TMC सांसद महुआ मोइत्रा को लेकर दिल्ली से कोलकाता तक हंगामा मच रहा है। उनकी अपनी ही पार्टी तृणमूल ने बयान से पल्ला झाड़ लिया है। कहा कि इस बयान से लेना-देना नहीं है। सांसद महुआ के खिलाफ मध्य प्रदेश सरकार ने केस दर्ज कराया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देवी-देवताओं का अपमान नहीं सहन किया जाएगा।

- Advertisement -

इन सबके बीच महुआ मोइत्रा ने तृणमूल को ही अपने ट्विटर अकाउंट पर अनफॉलो कर दिया है। एक ट्वीट भी किया कि वे देवी काली की उपासक हैं। वे पुलिस और गुंडों से डरने वाली नहीं हैं। उधर, बंगाल में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि अगर महुआ का बयान गलत है, तो नूपुर शर्मा की तरह उनके खिलाफ भी ममता बनर्जी लुकआउट नोटिस क्यों नहीं जारी करवा रही हैं?

पोस्टर विवाद से जुड़े बड़े अपडेट्स…

  • कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने कहा- महुआ मोइत्रा ने देवी काली पर जो बयान दिया था, उसके बाद उनपर जो हमला हो रहा है मैं उससे हैरान हूं। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा- महुआ के बयान को गंभीरता से ना लें और धर्म को बहस का मुद्दा न बनाएं।
  • भाजपा विधायक राम कदम ने कहा है कि फिल्ममेकर पर कार्रवाई हो, सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा।
  • अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर के महंत राजू दास ने उनका सिर काटने की धमकी दी है। महंत ने कहा- नुपुर शर्मा ने एक इवेंट में सही बात कही थी, लेकिन पूरे देश और दुनिया में आग लग गई। पर आप सनातन धर्म को अपमानित करना चाहते हो? क्या चाहते हो कि तुम्हारा भी सिर तन से जुदा हो जाए?
  • ट्वीटर इंडिया ने फिल्ममेकर लीना के अकाउंट से विवादित पोस्ट हटाया। 3 दिन बाद ट्विटर ने एक्शन लिया।
  • सांसद महुआ मोइत्रा के बयान के बाद भाजपा ने पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि महुआ के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही बंगाल सरकार?
  • देखिए डॉक्यूमेंट्री काली का वो पोस्टर, जिस पर विवाद हो रहा है…

  • पोस्टर विवाद से जुड़े दो बड़े बयान…

    1. फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई – पोस्टर रिलीज होने के बाद बढ़ता विवाद देख लीना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा- मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। मैं हमेशा उन लोगों के साथ आवाज उठाऊंगी, जो निडर होकर बोलते हैं। अगर इसकी कीमत मेरी जिंदगी है, तो मैं वह भी दे दूंगी।

    2. TMC सांसद महुआ मोइत्रा – काली के कई रूप हैं। लोगों की अलग-अलग राय होती है, मुझे इस पोस्टर को लेकर कोई परेशानी नहीं है। कई जगह देवताओं को शराब चढ़ाई जाती है। कुछ स्थानों पर इसे ईशनिंदा माना जाता है।

  • BJP नेता राम कदम ने I&B मिनिस्टर को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।
    BJP नेता राम कदम ने I&B मिनिस्टर को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

    खान आगा खान म्यूजिम ने जताया खेद
    लीना की डॉक्यूमेंट्री का प्रीमियर टोरंटो के खान आगा खान म्यूजिम किया गया था, जिसके बाद इंडियन हाई कमीशन ने इस तरह के कंटेंट को हटाने की मांग की थी। अब इस पर खान आगा खान म्यूजियम ने बयान जारी करते हुए कहा, म्यूजियम को इस बात का गहरा खेद है कि ‘अंडर द टेंट’ के तहत 18 लघु वीडियो दिखाई गई थीं। इसमें से एक वीडियो को लेकर विवाद हुआ है और हिंदू समाज की आस्था को ठेस पहुंची है।

    शिवसेना का बयान- देवी काली के पोस्टर गलत
    शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने काली के पोस्टर का विरोध करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन सिर्फ हिंदू देवी-देवताओं के लिए रिजर्व्ड नहीं की जा सकती है। बाकी सभी धर्मों के देवी-देवताओं और लोगों की संवेदनाओं का ख्याल रखा जाता है। मैं मां काली के पोस्टर से आहत हूं, सम्मान सभी के लिए एक जैसा ही होना चाहिए।

    प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर विरोध किया है।
    प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर विरोध किया है।

    फिल्ममेकर लीना पर अब तक 4 राज्यों में FIR हो चुकी है
    फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ अब तक दिल्ली, यूपी, एमपी और बिहार में केस दर्ज हो चुकी है। सभी जगहों पर लीना के खिलाफ डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ के पोस्टर से धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप है। यूपी के लखनऊ, गोंडा और लखीमपुर में मुकदमा दर्ज किया गया है, जबकि एमपी के रतलाम और बिहार के मुजफ्फरपुर में मुकदमा दायर किया गया है।

    3 दिन से देवी काली के पोस्टर पर विवाद जारी है
    दरअसल, लीना मणिमेकलई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ का पोस्टर रिलीज किया, जिसमें मां काली बनी एक्ट्रेस को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। पोस्टर में मां काली के एक हाथ में त्रिशूल और दूसरे हाथ में LGBTQ का झंडा भी दिखाया गया है। 2 जुलाई को इस पोस्टर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा भड़क गया। कई यूजर्स ने मेकर्स पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया और उन्हें अरेस्ट करने की मांग भी की जा रही थी।

    मलेरिया की रोकथाम के लिए स्वास्थ विभाग कर रहा प्रयास , जिले के 51 गांव में होगा विषय सर्वेक्षण

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

पुलिस ने चलाया मुसाफिरी चेक अभियान,एक दिन में 311 लोगों की हुई जांच

Acn18.com/कोरबा की पुलिस ऐसे लोगों की जांच करने में जुट गई है,जो बाहर से कोरबा आते हैं और बिना...

More Articles Like This

- Advertisement -