spot_img

UP में CG पुलिस से झड़प:न्यूज़ एंकर को गिरफ्तार करने गए CSP का कॉलर पकड़कर खींचा, रायपुर SSP ने बताया आगे क्या करेंगे

Must Read

ACN18.COM रायपुर/ रायपुर पुलिस के CSP उदयन बेहार का कॉलर खींचा गया, उनके साथ झूमाझटकी भी हुई। यूपी पुलिस के अफसरों ने उदयन बेहार को धक्का देकर पीछे कर दिया और अपने साथ न्यूज चैनल के एंकर रोहित रंजन को लेकर निकल गए। ये सब मंगलवार की सुबह गाजियाबाद में हुआ।

- Advertisement -

दैनिक भास्कर को इस मामले में जानकारी देते हुए रायपुर के एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि गाजियाबाद, रायपुर की पुलिस गई हुई थी। रोहित रंजन के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट भी था। स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई में बाधा पैदा कि। अब हम एक्सपर्ट से लीगल पहलुओं पर चर्चा कर रहे हैं । इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गाड़ी के अंदर जाने की कोशिश कर रहे रायपुर के सीएसपी, उन्हें किस तरह से खींचा जा रहा है देखिए..
गाड़ी के अंदर जाने की कोशिश कर रहे रायपुर के सीएसपी, उन्हें किस तरह से खींचा जा रहा है देखिए..

दरअसल एक फेक न्यूज़ के मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस न्यूज एंकर रोहित रंजन को गिरफ्तार करने गाजियाबाद पहुंची थी। मगर वहां यूपी की पुलिस ने छत्तीसगढ़ की पुलिस को ऐसा करने नहीं दिया। एंटी क्राइम यूनिट के जवानों के साथ भी यूपी पुलिस के जवानों ने धक्का-मुक्की करते हुए उन्हें हटाया। रायपुर से गए 15 पुलिसकर्मियों की टीम को गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने और नोएडा की पुलिस फोर्स ने घेर लिया और रोहित रंजन के खिलाफ कार्रवाई करने नहीं दी। अब खबर है कि नोएडा की पुलिस ने रोहित को अपनी कस्टडी में रखा है।

जिस कार में रोहित रंजन को नोएडा पुलिस लेकर भागी, उस में बैठने की कोशिश रायपुर पुलिस के अफसर ने की, मगर उन्हें हटा दिया गया।
जिस कार में रोहित रंजन को नोएडा पुलिस लेकर भागी, उस में बैठने की कोशिश रायपुर पुलिस के अफसर ने की, मगर उन्हें हटा दिया गया।

यह हुआ न्यूज़ एंकर के फ्लैट के भीतर

रायपुर के CSP उदयन के साथ एंटी क्राइम यूनिट के जवान और कुछ डीएसपी रैंक के अफसर गाजियाबाद पहुंच गए। मंगलवार की सुबह 5:15 बजे के आसपास इंदिरापुरम इलाके में स्थित न्यूज़ एंकर के फ्लैट में यह टीम पहुंची। रायपुर पुलिस की टीम ने फ्लैट के सिक्योरिटी गार्ड का मोबाइल फोन ले लिया। इसके बाद पुलिस की टीम रोहित रंजन के फ्लैट में दाखिल हुई। यहां रोहित रंजन के बड़े भाई मिले, रोहित रंजन के बारे में पूछा गया, रोहित रंजन भी घर में ही थे। रायपुर पुलिस की टीम ने जानकारी दिया कि उनके पास रोहित रंजन की गिरफ्तारी का कोर्ट वारंट है।

रायपुर की पुलिस ने यूपी पुलिस को कोर्ट के ऑर्डर दिखाए, मगर यूपी पुलिस नहीं मानी।
रायपुर की पुलिस ने यूपी पुलिस को कोर्ट के ऑर्डर दिखाए, मगर यूपी पुलिस नहीं मानी।

रोहित रंजन गिरफ्तारी में सहयोग नहीं कर रहे थे। उन्होंने फौरन यूपी पुलिस को टैग करते हुए एक ट्वीट कर दिया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि बिना किसी जानकारी के जबरन उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। कुछ ही देर में रेसीडेंशियल कॉलोनी में हल्ला हो गया कि 15-20 गुंडे रोहित रंजन पर हमला करने पहुंचे हैं। किसी ने डायल 100 पर पुलिस को खबर दे दी, इतने में इंदिरापुरम इलाके के थाने की पुलिस रोहित रंजन के घर पहुंच गई।

यूपी पुलिस का यह सब इंस्पेक्टर रायपुर की पुलिस से बहस करता रहा
यूपी पुलिस का यह सब इंस्पेक्टर रायपुर की पुलिस से बहस करता रहा

यूपी की पुलिस आई तो रायपुर की पुलिस और रोहित रंजन के फ्लैट में मौजूद थी। सादे कपड़ों में पहुंचे पुलिस अधिकारियों को देखकर यूपी की पुलिस ने आपत्ति दर्ज कराई। आईडी भी मांगा , जब उदयन बेहार ने अपना आईडी इंदिरापुरम थाने के सब इंस्पेक्टर को दिखाया तो उन्होंने कह दिया की आईडी तो फर्जी भी हो सकती है। इस बात को लेकर रायपुर पुलिस की टीम और यूपी पुलिस की टीम के बीच तीखी बहस भी हुई। अफसरों ने कहा कि अगर हम वर्दी पहन कर आए तो आप यह भी कह देंगे की वर्दी फर्जी है।

उदयन बेहार ने सब इंस्पेक्टर को कोर्ट का वारंट भी दिखाया। यूपी पुलिस के सब इंस्पेक्टर उदयन बेहार से कहने लगे कि आपकी वजह से यहां ड्रामा क्रिएट हो जाएगा। हम आपको इस तरह से यहां से जाने नहीं देगे। उदयन बेहार ने कुछ देर बाद यूनिफार्म पहन ली, अचानक रोहित रंजन के घर नोएडा पुलिस पहुंची, नोएडा पुलिस ने दावा किया कि नोएडा में रोहित रंजन के खिलाफ केस दर्ज है, इस मामले में उन्हें हिरासत में लेना है। इसी वजह से यूपी के इंदिरापुरम थाने की पुलिस, नोएडा पुलिस और रायपुर की टीम के बीच जबरदस्त झड़प हो गई। रोहित रंजन को ले जाने के लिए छीना झपटी शुरू हो गई। सीएसपी उदयन के वर्दी में होने के बाद भी कॉलर पकड़कर यूपी पुलिस के जवानों ने धक्का दे दिया। एंटी क्राइम यूनिट के जवानों को भी उस गाड़ी में बैठने नहीं दिया गया। जिस गाड़ी में बैठाकर नोएडा पुलिस रोहित रंजन को लेकर फुर्र हो गई।

रोहित रंजन को अपने साथ लिफ्ट से बाहर ले गई पुलिस
रोहित रंजन को अपने साथ लिफ्ट से बाहर ले गई पुलिस

क्या है विवाद

एक न्यूज़ चैनल के एंकर रोहित रंजन ने अपने शो में राहुल गांधी का एक वीडियो क्लिप प्रसारित किया था । इस वीडियो क्लिप में राहुल गांधी जो बयान दे रहे थे उसे उदयपुर घटना से संबंधित बयान बताया गया। कांग्रेस का दावा है कि यह किसी और कार्यक्रम का बयान था जिसे झूठे तरीके से प्रसारित किया गया। इसी वजह से अब छत्तीसगढ़ में रोहित रंजन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। छत्तीसगढ़ की पुलिस रोहित को गिरफ्तार करने भी गई थी, मगर कामयाब नहीं हो सकी है।

केनाढांड के स्कूल को बंद करने की तैयारी , बच्चे आखिर कैसे पढ़ें, ग्रामीण हैं चिंतित

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

नदी में तैरते हुए मिली व्यक्ति की लाश,पुलिस कर रही मामले की जांच

Acn18.com/मछली पकड़ने के दौरान नदी में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक का शव भिलाईखुर्द स्थित...

More Articles Like This

- Advertisement -