spot_img

28 संस्थाओं के द्वारा आयोग को दी गई जानकारी , 15 दिन में आंतरिक परिवाद समिति नहीं बनने पर कार्रवाई

Must Read

ACN18.COM कोरबा / कोरबा सहित छत्तीसगढ़ में 60 स्थानों पर आंतरिक परिवाद समिति बनाने के लिए राज्य महिला आयोग के द्वारा नोटिस दिया गया है. । महिलाओं से संबंधित मामले को लेकर यह समिति अपना काम करेगी । आयोग ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अगर एक पखवाड़े के भीतर इस दिशा में कार्यवाही नहीं की जाती है जो संबंधित संस्थान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -

कोरबा के कमला नेहरू कॉलेज से संबंधित एक मामले को लेकर आयोग ने संज्ञान लिया और इस कड़ी में जानकारी भी ली। इसी के साथ आंतरिक परिवाद समिति का गठन भी कराया गया। कोरबा के नगर पुलिस अधीक्षक योगेश साहू की उपस्थिति में आयोग की सदस्य अर्चना उपाध्याय ने इस काम को पूरा किया। संस्था के प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर ने बताया कि समिति तैयार कर ली गई है। यहां से जुड़े मामले को पहले ही निराकृत किया जा चुका है।

राज्य महिला आयोग की सदस्य अर्चना उपाध्याय ने बताया कि समिति गठन को लेकर सभी संस्थानों को हमारे द्वारा अवगत कराया जा चुका है। 60 संस्थाओं को नोटिस जारी किया गया था जिसमें से 28 स्थान पर समिति गठन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। निश्चित समय सीमा में यह काम पूरा नहीं होने पर आयोग अपनी शक्तियों का उपयोग करेगा।

जानकारी के अनुसार ऐसी सभी संस्थाएं जहां पर 10 से अधिक कर्मचारी काम करते हो वहां पर हर हाल में आंतरिक परिवार समिति का गठन किया ही जाना है। इसके लिए क्राइटेरिया तय किया गया है और इसके अनुरूप संबंधित लोगों को काम करने के लिए निर्देशित किया गया है। उम्मीद करना होगा कि आयोग ने जो व्यवस्था दी है उसका पालन करने को लेकर संबंधित संस्थाएं ईमानदारी का परिचय देंगी।

छूटे हुए लोगों के वैक्सीनेशन पर जोर, जिले में 450 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए प्रशासन ने

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सरिया लोड वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत, डायल 112 की सहायता से पीड़ित को लाया गया मेडिकल कॉलेज

Acn18.com/झारखंड के लातेहार जिला के निवासी विनोद सिंह नामक ट्रक ड्राइवर रायगढ़ के छाल इलाके में हुई दुर्घटना में...

More Articles Like This

- Advertisement -