spot_img

अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ राहुल, घर में होगा जश्न:जांजगीर कलेक्टर और SP खुद लेने पहुंचे; 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरा था

Must Read

ACN18.COM जांजगीर-चांपा/छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा के पिहरीद गांव में 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरकर घायल हुआ राहुल साहू अब पूरी तरह से ठीक हो चुका है। उसे शनिवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया। घर लौटने की खुशी में उसके गांव में जश्न की तैयारी है। वहीं राहुल को विदा करने बड़ी संख्या में अस्पताल स्टाफ पहुंचा था। अस्पताल की तरफ से उसे गिफ्ट भी दिया गया है। जांजगीर कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला और एसपी विजय अग्रवाल खुद जांजगीर से बिलासपुर राहुल को लेने पहुंचे थे। इस दौरान बिलासपुर प्रशासन और स्थानीय नेता भी मौजूद थे। बिलासपुर प्रशासन की तरफ से भी राहुल को गिफ्ट दिया गया है।

- Advertisement -

राहुल पिछले कुछ 10 दिनों से अस्पताल में भर्ती था। अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान उसने ठीक होने के बाद डॉक्टरों के साथ खूब मस्ती भी की है। उसका नया वीडियो भी सामने आया था। नए वीडियो में वह बॉल के ऊपर बैठकर कूदता नजर आ रहा था। 10 वर्षीय राहुल साहू अब बिना सहारे के चलने भी लगा है। अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ के साथ ही फीजियोथैरेपिस्ट लगातार राहुल के इलाज में जुटे थे। फीजियोथेरैपी का ही नतीजा है कि वह अब एकदम ठीक हो गया है और पहले की तरह मस्ती करने लगा है। राहुल 10 जून को उसके घर के पीछे बने बोरवेल के गड्‌ढे में गिर गया था। इसके बाद से वह लगभग 4 दिनों तक अंदर ही फंसा रह गया था। करीब 106 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला जा सका था।

राहुल अब बिना सहारे के चलने लगा है।
राहुल अब बिना सहारे के चलने लगा है।

IG बोले- राहुल की जीवटता और साहस की तुलना नहीं की जा सकती
शुक्रवार की शाम IG रतनलाल डांगी अपोलो अस्पताल पहुंचे थे, जहां उन्होंने डॉक्टरों से चर्चा कर राहुल के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उसका हाल जाना। इसके साथ ही उन्होंने राहुल की मां व परिजन से भी बातचीत की। अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ ने उन्हें बताया कि राहुल अब पूरी तरह से फीट हो गया है। IG डांगी ने कहा था कि राहुल बहादुर बच्चा है। उसकी जीवटता और साहस की कोई तुलना नहीं की जा सकती।

डॉक्टर और स्टाफ के साथ राहुल मस्ती भी करने लगा है।
डॉक्टर और स्टाफ के साथ राहुल मस्ती भी करने लगा है।

राहुल का इलाज कर रहे चीफ फीजियोथैरेपिस्ट डॉ. विक्रम कुमार ने बताया कि राहुल के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ है। लगातार उसका फीजियोथेरैपी चल रहा है। इससे उसके मसल्स पावर और पैरों की अकड़न भी अब दूर हो गई है। वह खुद से चलने लगा है।

अपोलो स्टाफ ने राहुल के साथ ली सेल्फी।
अपोलो स्टाफ ने राहुल के साथ ली सेल्फी।

गांव में जोरदार स्वागत की तैयारी
इधर, राहुल साहू के परिजन के साथ ही पिहरीद गांव के लोग भी उसके डिस्चार्ज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और राहुल के स्वागत की तैयारी में है। राहुल के स्वस्थ्य होकर गांव लौटने पर फूल-माला से उसका स्वागत किया जाएगा। इसके साथ ही डीजे और ढोल-ताशों की भी व्यवस्था की गई है।

करतला में सरकार तुंहर द्वार कार्यक्रम का हुआ आयोजन ,11 हजार से अधिक आवेदनों का हुआ निराकरण , कलेक्टर ने दर्ज कराई मौजूदगी

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सप्त सुरम ट्रस्ट द्वारा सोलो डांस और सिंगिंग कांटेस्ट का आयोजन

Acn18. Com.बिलासपुर मे सप्तसूरम ट्रस्ट सोलो डांस और कराओके सिंगिंग कांटेस्ट का अयोजन करने जा रहा है जिसका आडिशन...

More Articles Like This

- Advertisement -