spot_img

कोयला खान सुरक्षा पखवाड़े का समापन , कंपनी के सीएमडी रहे मौजूद

Must Read

ACN18.COM कोरबा/एस ई सी एल द्वारा आयोजित कोयला खान सुरक्षा पखवाड़ा का समापन हो गया। कार्यक्रम के आखिरी दिन एस ई सी एल के सीएमडी मौजूद रहे। उन्होंने कंपनी के अफसरों और कर्मचारियों को सुरक्षा मापदंडों के बदलाव के संबंध में अवगत कराया। इस मौके पर विभिन्न खान एरिया द्वारा स्टॉल के जरिए कर्मियों को खान सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

- Advertisement -

कोयले की मौजूदगी के कारण कोरबा का नाम वैश्विक पटल पर चमक रहा है। ये संभव हो पाया है उन श्रमिको और अधिकारियो की मेहनत की बदौलत, जिन्होंने कोयला उत्पादन करने के लिए अपनी जान दांव पर लगा देते हैं। हालाकि आधुनिकता के इस दौर में कोल खनन और सिप्टिंग आत्धुनिक महीनो के जरिए होता है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर चौकन्ना रहना जरूरी है। कोलकर्मियो और सरकार की संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के मकसद से secl द्वारा कोयला खान सुरक्षा पखवाड़ा मनाया गया। शहर के निजी रिसोर्ट में आयोजित कार्यक्रम के आखिरी दिन कंपनी के cmd डॉ प्रेमसागर मिश्रा मौजूद रहे।

सुरक्षा पखवाड़ा के जरिए कर्मचारी और अफसरों को खान सुरक्षा के संबंध में जागरूक करने सभी एरिया द्वारा स्टॉल लगाया गया था। जिसमे कोयले में लगी आग पर काबू पाने, उत्खनन के दौरान सावधानी और विभिन्न क्षेत्र में सुरक्षा के मापदंडों को समझने के लिए लाइव मिनी मॉकड्रिल किया गया। अधिकारियो ने बताया की समय के साथ सुरक्षा के मापदंडों में बदलाव हुआ है। कर्मियों की मृत्युदर में काफी कमी आई है।

एसईसीएल द्वारा हर साल कोयला खान सुरक्षा पखवाड़े का आयोजन किया जाता है जिसमें कोयला उत्पादन में लगे कर्मचारी और अधिकारियों को सुरक्षा के मद्देनजर जागरूक करने का प्रयास किया जाता है अफसरों का दावा है कि इस जागरूकता अभियान के कारण पिछले कुछ वर्षों में कोयला खदानों में होने वाले दुर्घटनाओं में कमी आई है।
देखिए वीडियो : मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ सदन में प्रातः योग की विभिन्न मुद्राओं का अभ्यास किया

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

करंट की चपेट में आने से ट्रक के टायर में लगी आग,बाल बाल बचा चालक। देखिए वीडियो।

Acn18.com/कोरबा के झगरहा चौक पर शनिवार की दोपहर एक बड़ा हादसा टल गया। हाईटेंशन तार ही चपेट में आने...

More Articles Like This

- Advertisement -