spot_img

प्राथमिकता से करे नागरिको के समस्याओं का निराकरण: कलेक्टर श्रीमती साहू , कलेक्टर ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिये निर्देश , दर्री समानान्तर पुल के निर्माण कार्यो को तेजी से पूरा करने दिये निर्देश

जिला स्तरीय अधिकारियों को विकासखण्ड स्थित कार्यालयों का निरीक्षण करने के लिए भी किया निर्देशित

Must Read

ACN18.COM कोरबा 01 जून 2022/कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में राशन कार्ड, निर्माण, हितग्राहियों के पेंशन भुगतान तथा सीमांकन, बॅंटवारा, नामान्तरण, खाता विभाजन आदि राजस्व प्रकरणों के निराकरण प्राथमिकता से करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। कलेक्टर श्रीमती साहू ने बैठक में पेंशन के स्वीकृत प्रकरण, पेंशन के लंबित भुगतान तथा राशन-पेंशन के लिए पात्र हितग्राहियों की जानकारी अधिकारियों से ली। उन्होने डोर-टू-डोर सर्वे करके ऐसे हितग्राहियों की गांववार सूची बनाकर नागरिकों को राशन, पेंशन आदि सुविधाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने समय सीमा की समीक्षा बैठक में दर्री बरॉज में बन रहे समानान्तर पुल के निर्माण कार्यो के प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होने समानान्तर पुल के निर्माण कार्यो की धीमी प्रगति पर संबंधित ठेकेदार और अधिकारियों पर नाराजगी जताई। कलेक्टर ने पुल के निर्माण कार्यो को अधिक संख्या में तकनीकी टीम और आवश्यक मशीन लगाकर तेजी से पूरा करने के निर्देश दिये। समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्रीमती साहू ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को विकासखण्ड कार्यालयों का निरीक्षण करने के भी निर्देश दिये।

- Advertisement -

उन्होने विकासखण्ड स्तरीय कार्यालयों का निरीक्षण कर कार्यालय संचालन, दस्तावेज संधारण एवं साफ-सफाई का जायजा लेने के लिए कहा। साथ ही कार्यालय के सुचारू संचालन के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये। समय-सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में ए.डी.एम. श्री सुनील नायक, जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री नूतन कंवर, डी.एफ.ओ. कोरबा श्रीमती प्रियंका पाण्डेय, नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय सहित सभी विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

समय सीमा की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्रीमती साहू ने नगरीय क्षेत्रों मे कृष्ण कुंज विकसित करने की कार्य योजना की भी जानकारी अधिकारियों से ली। उन्होने कृष्ण कुंज विकसित करने के लिए जमीन चिन्हांकन की प्रगति की जानकारी ली। कृष्ण कुंज में सांस्कृतिक-धार्मिक महत्व के पौधे जैसे पीपल, बरगद आदि लगाये जायेंगे। कलेक्टर श्रीमती साहू ने बैठक में समय सीमा के बाहर लंबित राजस्व प्रकरणों की भी समीक्षा की। उन्होने नामान्तरण, सीमांकन, फौती, बटवारा आदि राजस्व प्रकरणों को तेजी से निराकरण करने के निर्देश दिए। साथ ही राजस्व अभिलेखों का ऑनलाईन रिकार्ड दुरूस्तीकरण करने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने राजस्व प्रकरणो के निराकरण और ऑनलाईन रिकार्ड दुरूस्तीकरण की नियमित समीक्षा करने के निर्देश सभी अनुविभागीय अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने जिले के स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मिडियम स्कूलों में चल रहे निर्माण कार्यों के प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने स्कूल भवनों में मरम्मत, रंग-रोगन, विद्युतीकरण, शौचालय निर्माण, पुस्तकालय, मैदान समतलीकरण आदि अधोसंरचना के कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दिए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के अधिकारियों को स्वामी आत्मानंद स्कूलों के निर्माण कार्यो के निरीक्षण करने के निर्देश दिये।

जिला प्रशासन के सहयोग से बीमा क्लेम राशि प्राप्त करने में हुई सहूलियत , ग्राम कुकरीचोली की श्रीमती मंजू कुजूर को उनके पति के मृत्यु पर मिली दो लाख रुपए की बीमा राशि

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

भारत चेन्नई टेस्ट जीता, बांग्लादेश को 280 रन से हराया:शतक और 6 विकेट के साथ अश्विन मैन ऑफ द मैच; 3 इंडियन बैटर्स की...

Acn18.com/टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट 280 रन से जीत लिया है। भारतीय टीम ने रविवार को...

More Articles Like This

- Advertisement -