spot_img

चारमार क्षेत्र में ग्रामीण पर भालू का हमला , जामुन तोड़ने के दौरान किया घायल

Must Read

ACN18.COM कोरबा /कोरबा जिले के जंगल में किसी भी काम से जाने वाले लोगों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है मौके पर थोड़ी सी भी लापरवाही उनकी परेशानी बढ़ा सकती हैं। करतला वन परीक्षेत्र के चारमार् इलाके में मादा भालू के हमले में एक ग्रामीण बुरी तरह जख्मी हो गया। करतला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उसे उपचार दिया गया है।

- Advertisement -

रामपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले चार मार गांव का रहने वाला फुलेश्वर राठिया मवेशियों को लेकर जंगल गया हुआ था। मवेशिया अपनी भूख मिटाने में व्यस्त थी। ऐसे में ग्रामीण ने समय का सदुपयोग किया और खुद पास के पेड़ से जामुन तोड़ने में लग गया । इसी दौरान अपने शावक के साथ पहुंची मादा भालू ने उस पर हमला कर दिया। पीड़ित के परिजन ने बताया कि आसपास के लोगों से इस मामले की जानकारी हुई तब यहां वहां फोन करने के बाद एंबुलेंस से पीड़ित को करतला अस्पताल लाया गया।

पीड़ित पक्ष के द्वारा इस बारे में वन विभाग को भी जानकारी दी गई। जिस पर विभाग ने संज्ञान लिया। डिप्टी रेंजर गजाधर राठिया ने बताया कि जामुन तोड़ने के चक्कर में घटना हुई है। पीड़ित को उपचार के लिए प्रारंभिक सहायता राशि दी गई है।

कोरबा जिले में पर्याप्त जंगल मौजूद हैं और उतनी ही संख्या में जंगली जानवर भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। वन विभाग के जानकारों का कहना है कि जंगली जानवरों को अपने इलाके में दूसरों की दखल बिल्कुल पसंद नहीं है इसलिए बार-बार हिंसक घटनाएं हो रही हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि समय के साथ लोग इस सच्चाई को समझेंगे और जंगल के भीतर जाने से बचेंगे।

गायत्री नगर में एक परिवार के तीन सदस्यों से मारपीट,मानिकपुर पुलिस ने आरोपियों पर किया जुर्म दर्ज

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कनकी में अतिक्रमित लगभग 05 एकड़ शासकीय भूमि को कराया गया कब्जा मुक्त

Acn18. Com.जिले में शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने जिला प्रशासन द्वारा निरन्तर कार्य किया जा रहा है। इसी...

More Articles Like This

- Advertisement -