spot_img

ईरान ने इजराइल पर 180 मिसाइल दागीं:राष्ट्रपति बोले- हमारे नागरिकों की रक्षा के लिए जरूरी था, नेतन्याहू बोले- ईरान ने बड़ी गलती कर दी

Must Read

ईरान ने इजराइल पर मंगलवार रात 180 बैलिस्टिक मिसाइल दागीं। इसमें से ज्यादातर को इजराइल की डिफेंस सिस्टम ने नष्ट कर दिया। इजराइली डिफेंस सर्विसेज (IDF) के मुताबिक, हमले में किसी के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी नहीं मिली है। फुटेज से पता चलता है कि ईरान ने मोसाद हेडक्वार्टर, नेवातिम एयरबेस और तेल नोफ एयरबेस को निशाना बनाकर हमला किया था।

- Advertisement -

इजराइल पर हमले के बाद ईरान ने कहा कि अगर इजराइल ने इसका जवाब दिया तो वे पलटवार करेंगे। ईरानी राष्ट्रपति मसूद पजशकियान ने कहा कि हमने इजराइल की आक्रामकता का जवाब दिया है। यह ईरान के हितों और नागरिकों की रक्षा के लिए जरूरी था।

ईरान के हमले के बाद प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि ईरान को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। IDF ने कहा है कि हम ईरान को बख्शने वाले नहीं है। इन हमलों का जवाब जरूर दिया जाएगा। इसके लिए वक्त और जगह हम खुद चुनेंगे।

इजराइल पर हमले के बाद अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने नेशनल सिक्योरिटी टीम के साथ बैठक की। इसके बाद बाइडेन ने सेना से कहा है कि वो ईरानी हमलों से इजराइल की रक्षा करे और इजराइल की तरफ दागी गईं मिसाइलों को मार गिराएं।

इजराइल ने सोमवार रात लेबनान में घुसकर ग्राउंड ऑपरेशन शुरू कर दिया। हालांकि, हिजबुल्लाह ने इसे नकारा है। हिजबुल्लाह ने मंगलवार को कहा कि अब तक इजराइल की हमारे लड़ाकों के साथ कोई भी सीधी मुठभेड़ नहीं हुई है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

फूड पॉइजनिंग के शिकार हुए परिवार के लोग पहुंचे अस्पताल…

  जिला अस्पताल में फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया है, पसान के पत्थरफोड़ गांव के एक परिवार के लोग...

More Articles Like This

- Advertisement -