spot_img

छत्तीसगढ़ में कांवड़ पर मरीज…हाईकोर्ट ने CS से मांगा जवाब:मलेरिया-डायरिया से अब तक 11 मौतें; दो सगे भाइयों ने दम तोड़ा,FIR पर अड़ा परिवार

Must Read

छत्तीसगढ़ में मलेरिया से हो रही मौतों को लेकर बिलासपुर हाईकोर्ट गंभीर है। हाईकोर्ट ने स्वास्थ्य सेवाओं में अव्यवस्था को जनहित याचिका मानकर सुनवाई शुरू की है। इस मामले में चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच ने प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी से जवाब मांगा है। कोटा ब्लॉक में मरीज को कांवड़ से ढोने की खबर पर भी कोर्ट ने संज्ञान लिया है।

- Advertisement -

दरअसल, बिलासपुर, बस्तर और सरगुजा संभाग में मलेरिया और डायरिया से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को बिलासपुर में मलेरिया से दो सगे भाइयों की जान चली गई। 5 दिन पहले तेज बुखार आने के बाद दोनों को टेंगनमाड़ा उप स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था। बुधवार की सुबह पहले बड़े भाई इरफान की मौत हुई।

इसके बाद शाम को कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में छोटे भाई इमरान की मौत हो गई। दोनों मलेरिया पॉजिटिव थे। मामला कोटा ब्लॉक के करवा का है। दोनों सगे भाई इमरान (14 वर्ष) और इरफान (15 वर्ष) को शुक्रवार को तेज बुखार आ गया था। ऐसे में परिवार उन्हें टेंगनमाड़ा उप स्वास्थ्य केंद्र लेकर गया।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

बालको फोटोग्राफी प्रदर्शनी ‘मल्हार’ ने कर्मचारियों के रचनात्मकता को दी नई उंचाई*

Acn18. Com.वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने विश्व फोटोग्राफी के अवसर पर ‘मल्हार 2.0’ फोटो...

More Articles Like This

- Advertisement -