spot_img

अनंत-राधिका की शादी में सजाई गई ‘मिनी-काशी’:वाराणसी की शहनाई से स्वागत, रणवीर सिंह ने लिया पान का स्वाद

Must Read

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट से आज मुंबई में शादी है। समारोह स्थल पर मिनी काशी सजकर तैयार है, इसमें काशी के मशहूर खान-पान के अलावा संस्कृति और कला की झलक दिख रही है।

- Advertisement -

अनंत की शादी में काशी की बड़ी भागीदारी नजर आ रही है। शादी में शामिल होने आए देश विदेश के मेहमान बनारस के जायका का लुत्फ उठा रहे हैं। अंबानी फैमिली के खास मेहमान बनारस के चौक का मशहूर पान, गोदौलिया की स्पेशल चाट और क्षीर सागर की मिठाइयों का लुत्फ उठा रहे हैं। एक्टर रणवीर सिंह ने स्टॉल पर पहुंचकर बनारसी पान का आनंद लिया।

हेरिटेज लुक में सजाया बनारस कार्नर
हेरिटेज लुक में बनारस कार्नर सजाया गया है। गैलरी में 4-4 वैराइटी की चाट, मिठाई और पान है। वाराणसी के 45 कारीगरों की टीम मुंबई पहुंच चुकी है।

देखिए 4 तस्वीरें…

रणवीर सिंह ने बनारसी पान के स्टॉल पर पान खाया।
रणवीर सिंह ने बनारसी पान के स्टॉल पर पान खाया।

मिट्‌टी के कुल्हड़ में चाट परोस रहे राजेश
काशी चाट के मालिक राजेश गुप्ता ने बताया-समारोह स्थल पर काशी की अलग ही चर्चा है। नीता अंबानी ने इस समारोह स्थल में काशी को अलग ही सजाया है। अंदर आते ही काशी का साइनेज लगा है और हर कोई हमारे काउंटर तक आ पहुंच जा रहा है। आज सुबह हमने पूरी तैयारी कर ली थी। नीता अंबानी ने आकर मुलाकात की। हाल चाल पूछा साथ ही इंतजाम भी जाना।

उन्होंने कहा-हमें जो खिलाया था मेहमानों को भी वही स्वादिष्ट खिलाइएगा। शादी में टमाटर चाट, पालक चाट, चना कचौड़ी और आलू टिक्की चाट को देखा और फिर काशी के अन्य स्टॉल की ओर चली गई। हम 15 लोग की टीम बनारस से लाकर काम कर रहे हैं। मैं ही लोगों का चाट खिला रहा हूं।

नीता अंबानी ने कहा- अनंत की शादी में दिखेगा ‘अनंत-शहर’
नीता अंबानी ने कहा- अनंत की शादी में मैंने ‘अनन्त शहर’ काशी को सजाया है। भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दुनिया के साथ साझा करने का प्रयास किया है। अंबानी परिवार अनंत अंबानी और राधिका के बहु-प्रतीक्षित विवाह समारोह में पवित्र शहर काशी या वाराणसी के प्रति हमने अपना भाव और श्रद्धा प्रकट की है। बाबा विश्वनाथ, मां अन्नपूर्णा और मां विशालाक्षी अनंत और राधिका को अपना आशीर्वाद देंगे।

काशी के साथ मेरा और मेरी फैमिली का गहरा नाता
जय काशी विश्वनाथ के साथ नीता अंबानी ने कहा- काशी के साथ मेरा और मेरी फैमिली का गहरा नाता रहा है। पिछले दिनों मैं खुद वाराणसी गई थी और अनंत और राधिका के लिए पूजा आरती की थी। अब उनकी शादी पर हमने काशी को सजाने का प्रयास किया है। काशी के 1000 से अधिक लोगों की भागीदारी है। इसमें खानपान के अलावा संस्कृति को हम यहां लाए हैं।

गंगा किनारे पर बजने वाली शहनाई की वह धुन हर शादी को मंगलमय बना देती है, वहीं शांति और भक्तिभाव जो मैंने काशी में महसूस किया। जो काशी में महसूस किया वहीं यहां लाने का प्रयास किया। महादेव यहां वास करते हैं, गणपति समेत नंदी इस शादी समारोह को मंगलमय बनाएं।

अनंत-राधिका की शादी में काशी गैलरी की देखिए तस्वीरें…

ये खबर भी पढ़ें…

अनंत-राधिका की शादी में मेहमान खाएंगे काशी की स्पेशल चाट

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट से शादी करने वाले हैं। मुंबई में हो रही इस शादी में मेहमानों को बनारस का जायका मिलेगा। अंबानी फैमिली के खास मेहमान बनारस के चौक का मशहूर पान, गोदौलिया की स्पेशल चाट और क्षीर सागर की मिठाइयों का लुत्फ उठाएंगे।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कांग्रेस कार्यकर्ता और समाजसेवी इशहाक खान उर्फ बाबा का निधन 

कोरबा के सुप्रसिद्ध समाजसेवी और सुन्नी मुस्लिम जमात के पदाधिकारी जुम्मन खान के छोटे भाई इशहाक खान उर्फ बाबा...

More Articles Like This

- Advertisement -