spot_img

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रह्लाद पटेल की जनसंपर्क अधिकारी पूजा थापक ने किया सुसाइड, मां से बोलीं असिस्टेंट डायरेक्टर, मैं मरने जा रही हूं:भोपाल में पति से विवाद के बाद किया सुसाइड; जनसंपर्क विभाग में पदस्थ थीं

Must Read

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रह्लाद पटेल की जनसंपर्क अधिकारी पूजा थापक ने सुसाइड कर लिया। पूजा जनसंपर्क विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर थीं। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एम्स) भेजा। पूजा ने सुसाइड से पहले अपनी मां को कॉल करके कहा था, मैं मर रही हूं।

- Advertisement -

गोविंदपुरा पुलिस ने बताया कि पूजा थापक साकेत नगर इलाके में परिवार के साथ रहती थीं। उनका मंगलवार को पति से विवाद हुआ था। पूजा थापक के पति निखिल दुबे भी टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट में प्रतिनियुक्ति पर असिस्टेंट डायरेक्टर हैं।

पूजा का मायका ग्वालियर में है। पूजा एमपीपीएसी की तैयारी साथ इंदौर में की थी। पूजा का 2017 में असिस्टेंट डायरेक्टर और निखिल का 2018 में नायब तहसीलदार पद पर चयन हुआ था।

पूजा थापक और निखिल दुबे ने दो साल पहले शादी की थी।
पूजा थापक और निखिल दुबे ने दो साल पहले शादी की थी।

मां को फोन पर बताया था, पति से विवाद हुआ

पूजा ने आखिरी कॉल अपनी मां को किया था। पूजा ने उन्हें बताया कि मैं मरने जा रही हूं। मां ने तत्काल कॉल कर दामाद निखिल को यह बात बताई। निखिल कमरे में पहुंचा तो गेट अंदर से बंद था। करीब आधे घंटे में गेट को खोलकर पूजा को फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया। परिजनों ने बुधवार को पीएम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया है।

दो दिन पहले ही पति के साथ रहने आई थीं

पूजा के पिता जीएन थापक ने बताया कि दो साल पहले बेटी की अरेंज मैरिज हुई थी। निखिल शराब पीने का आदी है। बेटी इसका विरोध करती थी। सास भी आए दिन छोटी-छोटी बातों पर विवाद करती थी। पूजा इसकी शिकायत निखिल से करती तो वो भी मां का पक्ष लेते हुए उससे बदसलूकी करता था। पूजा इस बात का जिक्र अकसर अपनी मां से बातचीत में करती थी।

थापक ने बताया कि पिछले दिनों पति और सास की प्रताड़ना से तंग आकर पूजा अपने भाई के घर बेंगलुरू चली गई थी। 8 जुलाई को निखिल के काफी मनाने पर फ्लाइट से भोपाल लौटी और पति के साथ रहने लगी। अगले ही दिन 9 जुलाई को सुबह निखिल की मां ने बेटी से विवाद किया। निखिल ने भी पूजा को खरी-खोटी सुनाई। इसके बाद पूजा ने मां से कॉल पर बातचीत कर बताया कि वह ग्वालियर निकल रही है। मैं ग्वालियर में रहता हूं और बतौर एडवोकेट ग्वालियर कोर्ट में प्रैक्टिस करता हूं।

पूजा और निखिल ने एमपीएससी क्लियर की थी।
पूजा और निखिल ने एमपीएससी क्लियर की थी।

सास ने रास्ते से बुलाया, तब भी विवाद हुआ

जीएन थापक ने बताया कि, बेटी ससुराल से स्टेशन के लिए निकल भी गई। तब सास ने कॉल कर घर बुलाया और कहा, अपने बेटे साथ लेकर जाओ। बेटी, उसको लेने पहुंची, वहां दोबारा विवाद हुआ। इसके बाद फांसी लगाई। थापक ने कहा, हम हर हाल में बेटी को खुदकुशी के लिए मजबूर करने वालों पर कार्रवाई चाहते हैं।

पहले भी हो चुकी है काउंसिलिंग

एसीपी दीपक नायक ने बताया कि पूजा और निखिल के बीच पूर्व से विवाद चला आ रहा है। दोनों की पहले काउंसिलिंग भी कराई जा चुकी है। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शुरुआती जांच में आपसी विवाद के बाद खुदकुशी की आशंका है। मृतका के मायके पक्ष के डिटेल बयानों के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

दो बार UPSC के इंटरव्यू दे चुकी थीं

पूजा मूल रूप से ग्वालियर की रहने वाली थीं। इंदौर और दिल्ली में रहकर उसने UPSC की तैयारी की। दो बार इंटरव्यू तक पहुंच चुकी थीं, लेकिन सिलेक्शन नहीं हुआ। इसके बाद एमपीपीएसपी क्वालीफाई किया और सहायक संचालक जनसंपर्क के पद पर जॉइन किया। पूजा 2017 बैच की ग्रेड 2 अधिकारी थीं। जबकि उनके पति 2018 बैच के ग्रेड 3 ऑफिसर हैं।

मंत्री प्रह्लाद पटेल ने जताया दुख

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रह्लाद पटेल ने एक्स( ट्विटर) पर शोक जताया।
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रह्लाद पटेल ने एक्स( ट्विटर) पर शोक जताया।
377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -