spot_img

छत्तीसगढ़ के 16 जिलों में हैवी रेन का यलो अलर्ट:1 जून से 7 जुलाई तक 202.7 मिमी बारिश; जो औसत से 25% कम

Must Read

Acn18.com/छत्तीसगढ़ के 16 जिलों में मौसम विभाग ने हैवी रेन का यलो अलर्ट जारी किया है। रायपुर में सुबह से बारिश हो रही है। दुर्ग, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी,बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा ,सुकमा, कांकेर बीजापुर और नारायणपुर में मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं।

- Advertisement -

वहीं 11 जुलाई तक कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। माैसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 1 जून से 7 जुलाई तक 202.7 मिलीमीटर बारिश हुई है। जो औसत से 25% कम है। अब तक 271.9 मिली मीटर बारिश हो जानी चाहिए थी।

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में सबसे अधिक बारिश पेंड्रा, सोनहत और कोंटा में रिकॉर्ड की गई । यहां 30 मिली मीटर बारिश हुई । गीदम, दोरनापाल, जगरगुंडा में 20 मिलीमीटर हुई। रायगढ़, मनेंद्रगढ़, मरवाही ,बरमकेला में 10 मिलीमीटर बारिश हुई है।

कल यहां बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक 9 जुलाई को बस्तर दंतेवाड़ा सुकमा, दुर्ग ,बेमेतरा कबीरधाम, पेंड्रा बिलासपुर मुंगेली और कोरिया जिले में भी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। बाकी सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

गरज चमक के साथ गिर सकती है आकाशीय बिजली

मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर के पूर्वानुमान के अनुसार 11 जुलाई तक प्रदेश के कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही प्रदेश में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।

बिलासपुर में आज बरस सकते हैं बादल

बिलासपुर में पिछले तीन दिनों से बारिश थम सी गई है। इसके चलते तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। गर्मी और उमस ने बेहाल कर दिया गया है। रविवार को तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सरगुजा में कम बारिश…सूख गए बांकी डैम, कुंवरपुर जलाशय

सरगुजा संभाग में मानसून पहुंचने के 15 दिन बाद भी झमाझम बारिश नहीं हुई। मानसून टर्फ लाइन के आगे बढ़ने के बाद सरगुजा संभाग में रविवार रात से शुरू हुई बारिश सोमवार को भी जारी रहने की उम्मीद है। कुछ इलाकों में पानी गिरा है तो कई इलाकों में अब भी मानसून की अच्छी बारिश का इंतजार है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

राज्यपाल रमेन डेका को सैन्य प्रदर्शनी समापन समारोह के लिए दिया गया निमंत्रण

रायपुर। राज्यपाल रमेन डेका को आगामी 7 अक्टूबर को रायपुर में आयोजित होने वाली सैन्य प्रदर्शनी के समापन समारोह...

More Articles Like This

- Advertisement -