spot_img

नहीं तोड़े जाएंगे कुंआभट्टा के 40 मकान,हाईकोर्ट ने दिया स्टे,लोगों को मिली बड़ी राहत

Must Read

acn18.com कोरबा/ नगर निगम के वार्ड नंबर 25 कुआंभट्टा में रहने वाले 40 परिवारों का आशियाना बच गया है। हाईकोर्ट से स्टे मिलने के बाद अब उनके घरों को नहीं तोड़ा जाएगा। गुरुवार को पूरा राजस्व अमला निजी जमीन पर मकान के बने होने का हवाला देकर तोड़ने के लिए पहुंचा हुआ था,जहां वार्ड पार्षद के लोगों ने विरोध जताया और पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के माध्यम से हाईकोर्ट में याचिका दर्ज की,जहां पर फैसला बस्तीवासियों के पक्ष में आया।

- Advertisement -


हाईकोर्ट ने नगर निगम के वार्ड नंबर 25 में रहने वाले 40 परिवारों को बड़ी राहत दी है,हाईकोर्ट 40 मकानों को तोड़े जान के आदेश पर स्थगन आदेश जारी कर दिया है,जिससे गरीब लोगों का आशियाना बच गया है। गुरुवार को पूरा राजस्व अमला बुलडोजर के साथ मौके पर पहुंचा था और जमीन सुपर डेवलपर की होने बात कहते हुए खाली कराना चाह रहा था। लेकिन वार्ड पार्षद और लोगों के कड़े विरोध के बाद दो दिन का समय दिया गया। इसके बाद पीड़ित लोग पूर्व राजस्व मंत्री के पास पहुंचे और मामले को हाईकोर्ट के पास ले जाया गया। हाईकोर्ट ने कहा,कि विवादित जमीन पर दो बार पट्टा जारी कर दिया गया है,तो फिर किस आधार पर मकानों को तोड़ा जा रहा है। इस मामले को लेकर वार्ड पार्षद उन अधिकारियों को दोषी करार दिया है,जिन्होंने जमीन पर पट्टा जारी किया था और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद कुंआभट्टा के लोगों को बड़ी राहत मिली है। अगर कहीं उनका घर उजड़ जाता तो बरसात में सिर छिपाने की बड़ी समस्या खड़ी हो सकती थी। बहरहाल लोगों ने हाईकोर्ट से स्टे मिलने के बाद पूर्व राजस्व मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सरिया लोड वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत, डायल 112 की सहायता से पीड़ित को लाया गया मेडिकल कॉलेज

Acn18.com/झारखंड के लातेहार जिला के निवासी विनोद सिंह नामक ट्रक ड्राइवर रायगढ़ के छाल इलाके में हुई दुर्घटना में...

More Articles Like This

- Advertisement -