spot_img

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन,बड़ी संख्या में लोगों ने शिविर का उठाया लाभ

Must Read

Acn18.com/प्रदेश के कोरबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस मौके को यादगार बनाने की मंशा से लायंस क्लब और पतंजलि चिकित्सालय के संयुक्त तत्वाधान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया,जहां लोगों के शरीर में मौजूद कैल्शियम की मुफ्त जांच की गई। शिविर में करीब 153 लोग लाभान्वित हुए।

- Advertisement -

शुक्रवार को पूरी दुनिया में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की धूम रही। दिन विशेष के मौके पर कोरबा जिले में तरह तरह के आयोजन हुए। योग दिवस को यादगाव बनाने की मंशा से लॉयंस क्लब कोरबा और पतंजलि चिकित्सालय के संयुक्त तत्वाधान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का करीब 153 लोगों ने लाभ उठाया है। इस आयोजन में लोगों के शरीर के भीतर कैल्शियम की मुफ्त जांच की गई। इसके साथ ही लोगों को हीट स्ट्रोक से बचाने के साथ ही मस्तीष्क को उर्जा देने वाला शर्बत भी मुफ्त में पिलाया गया।

शिविर के दौरान लोगों की रक्त शर्करा की जांच की गई और औषधी का वितरण किया गया। इसके साथ ही हर तरह की बीमारी का परिक्षण कर उन्हें उचित परामर्श दिया गया। इस दौरान लोगों को बेहतर जीवन जीने के लिए आहार-विहार,ऋतुचर्या,जीवनचर्या के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।

कार्यक्रम के अंत में शिविर में शामिल होने आए लोगों को योग साधना के बारे में विस्तार से समझाया गया और बताया गया,कि किस आसन से क्या लाभ हो सकता है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

रेत अनलोड करने के समय ट्रक का डाला आया चालू लाईन की चपेट में,दो टायर हुए ब्लास्ट,लग गई आग

Acn18.com/कोरबा के दर्री क्षेत्र में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। पॉवर सिटर मार्ग पर चल सिविल काम...

More Articles Like This

- Advertisement -