spot_img

विवाह का झांसा देकर किन्नर से धोखाधड़ी.बालको नगर पुलिस ने प्रीतम बंजारे के विरुद्ध अपराध दर्ज किया

Must Read

acn18.com कोरबा / कोरबा जिले में एक किन्नर धोखाधड़ी और प्राकृतिक कृत्य का शिकार हुआ है। बालको नगर पुलिस ने उसके द्वारा की शिकायत के आधार पर प्रीतम बंजारे के विरुद्ध 377 का प्रकरण दर्ज किया है। पीड़ित पक्ष ने बताया कि विवाह करने का झांसा देकर प्रीतम ने 5 वर्ष तक उसका शोषण किया और जेवर सहित रकम भी हड़प ली। पुलिस के द्वारा आरोपी की तलाश की जा रही है।

- Advertisement -

तमाम तरह के परिवर्तन के बावजूद अभी भी लैंगिक कारण से समाज थर्ड जेंडर या किन्नर समुदाय के प्रति अलग धारणा रखता है। विभिन्न क्षेत्रों में उनसे पर्याप्त दूरियां बनाई जाती हैं। इन सबसे अलग हटकर कोरबा जिले के बालको नगर क्षेत्र में एक किन्नर के साथ किसी और ने नहीं बल्कि युवक प्रीतम बंजारे ने रिलेशनशिप बनाई और 5 वर्ष तक अपने संपर्क में रखते हुए उसका शोषण किया। विवाह करने का झांसा देकर यह सब किया गया और फिर मकान बनाने के नाम पर किन्नर को लाखों की चपत लगा दी। बदले में किन्नर को केवल धोखा मिला। बालको नगर पुलिस थाना में किन्नर ने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई।

पीड़ित पक्ष ने बताया कि लंबे समय तक संपर्क में रहने और रिलेशन बनाने के बाद जब विवाह की बात सामने आई तो युवक ने आनाकानी शुरू कर दी। दबाब बनाने पर वह भाग खड़ा हुआ। उसकी तलाश बिलाईगढ़ के अलावा आसपास में की गई। इस दौरान उसके परिजन और अन्य लोगों ने किन्नर से दुर्व्यवहार किया और धमकी दी। कोरबा की एडिशनल एसपी नेहा वर्मा ने बताया कि इस प्रकरण में पीड़ित पक्ष के द्वारा जो रिपोर्ट दर्ज कराई गई है उस पर बालको नगर पुलिस थाना में आरोपी के विरुद्ध धारा 377 के अंतर्गत अपराध दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है। फरार आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

भविष्य को लेकर अच्छे सपने देखने के चक्कर में किन्नर इस युवक के बेहद नजदीक हो गया, जिसे काफी समय के बाद पता चला कि इरादे सही नहीं है। दूसरी और अपनी स्वार्थ सिद्धि के लिए किन्नर का दहिक और आर्थिक शोषण करने वाला प्रीतम अब गिरफ्तारी के दर से लुकाछिपी का खेल खेल रहा है। पुलिस का कहना है कि संभावित ठिकानों पर निगरानी की जा रही । इस मामले में पीड़ित पक्ष के साथ न्याय किया जाएगा

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कनकी में अतिक्रमित लगभग 05 एकड़ शासकीय भूमि को कराया गया कब्जा मुक्त

Acn18. Com.जिले में शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने जिला प्रशासन द्वारा निरन्तर कार्य किया जा रहा है। इसी...

More Articles Like This

- Advertisement -