spot_img

जाना ही होगा गढ़कलेवा में कारोबारियों को, होगी शिफ्टिंग

Must Read

acn18.com कोरबा। कुल मिलाकर कोरबा में खोमचा कारोबार से जुड़े लोगों को गढ़ कलेवा में जाना ही होगा । यह लोग ओपन थिएटर में उसे जगह पर जमे हुए थे जिसे चौपाटी के नाम से जाना जा रहा था। नगर निगम ने नजदीक में ही गढ़ कलेवा को बेहतर कर दिया है और अब सभी को वहां भेजने की प्लानिंग है।

- Advertisement -

4 दिन से खोमचा कारोबारी गढ़ कलेवा में खुद को शिफ्ट किए जाने की कोशिश का विरोध कर रहे थे और अपने व्यवसाय को बंद कर दिया था। जबकि नगर निगम की ओर से कई लाख रुपए खर्च करने के साथ गढ़ कलेवा को ठीक कर लिया गया। निगम की ओर से मौके पर सभी जरूरी तैयारी करने के साथ आगे की प्रक्रिया की जा रही हैं। उसके द्वारा संबंधित लोगों को कहा गया है कि वह अपना व्यवसाय इस जगह पर करें। अब जबकि सरकारी व्यवस्था के अंतर्गत कामकाज लगभग पूरा हो गया है ऐसे में ओपन थिएटर के पास काफी समय से जमे हुए व्यवसाययों को नई जगह पर जाना होगा। इनकी संख्या लगभग 100 है। इनमें अलग-अलग श्रेणी के व्यवसाय करने वाले लोग शामिल हैं जो जीविकोपार्जन के लिए इस काम को अपनाए हुए हैं। इन सभी लोगों ने नई जगह पर जाने का विरोध करते हुए 4 दिन से चौपाटी इलाके में दुकान नहीं खोली। यूनियन ने यह सोचकर विरोध जारी रखा की यह सब करने से अधिकारी अपने विचार को बदल देंगे और राहत देने के बारे में सोचेंगे लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ।

आवागमन से जुड़ी है समस्या

बताया जाता है कि ओपन थिएटर के साथ-साथ मुख्य मार्ग पर कई ऐसी दुकान सुबह से शाम तक लग रही है जिनके कारण यातायात पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है और कई प्रकार की समस्याओं से सामना भी करना पड़ रहा है। कई अवसर पर अभियान चलाने और चेतावनी देने के बावजूद इसका कोई असर नहीं हुआ। संकुचित होते रास्ते पर हादसे भी हो रहे हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए संपूर्ण चौपाटी को नई जगह पर स्थानांतरित करना ही विकल्प बन गया है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कनकी में अतिक्रमित लगभग 05 एकड़ शासकीय भूमि को कराया गया कब्जा मुक्त

Acn18. Com.जिले में शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने जिला प्रशासन द्वारा निरन्तर कार्य किया जा रहा है। इसी...

More Articles Like This

- Advertisement -